खुराफात: सामान के साथ कुरियर से पटना भेज रहा था शराब, पुलिस ने कंपनी जाकर पकड़ लिया
Advertisement

खुराफात: सामान के साथ कुरियर से पटना भेज रहा था शराब, पुलिस ने कंपनी जाकर पकड़ लिया

Crime: घरेलू सामान की आड़ में कुरियर के जरिये पटना भेजी जा रही शराब की 42 पेटियां जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. अलवर एनईबी थाना पुलिस द्वारा एक ऐसा मामला पकड़ा गया है, जिसमें पार्सल को कुरियर से भेजकर सामान की आड़ में शराब भेजी जा रही थी.

खुराफात: सामान के साथ कुरियर से पटना भेज रहा था शराब, पुलिस ने कंपनी जाकर पकड़ लिया

Alwar: ओएनईबी थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए घरेलू सामान की आड़ में कुरियर के जरिये पटना भेजी जा रही शराब की 42 पेटियां जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. अलवर एनईबी थाना पुलिस द्वारा एक ऐसा मामला पकड़ा गया है, जिसमें पार्सल को कुरियर से भेजकर सामान की आड़ में शराब भेजी जा रही थी.

क्या है ग्रेप नियम, जिससे 6 हजार कंपनियों के सामने खड़ा हो गया बंद होने का संकट

एनईबी थाने के सहायक उप-निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया की सूचना मिली थी कि हनुमान चौराहे के पास स्थित गति कोरियर पर किसी व्यक्ति ने 7 पार्सल पटना बिहार भेजने के लिये बुक किये हैं. उक्त पार्सल संदिग्ध हैं जिनमे अवैध शराब हो सकती है.

सूचना पर टीम ने कुरियर पहुंच कर शराब तस्करों द्वारा राजस्थान से पटना बिहार भेजने के लिये बुक करवाये गए पार्सलों को खोलकर चेक किया गया. इस दौरान सातों पार्सलों में 42 पेटी मिली. 1 पेटी में 48 पव्वे ( कुल 2016 पव्वे) रायल क्लासिक व्हिस्की, 180 एमएल देशी सादा मदिरा के मिले. प्रत्येक डब्बे पर फॉर सेल इन राजस्थान ऑनली लिखा हु्आ था.

हैवानियत: अपहरण करके पिलाई शराब, फिर 5 घंटों तक पेड़ से बांधकर लाठियों और बेल्ट से पीटा

अलवर से पटना बिहार शराब तस्करी करने के लिये कोरियर कम्पनी के कर्मचारी नीलेश पुत्र रमेश चन्द से सांठगांठ कर घरेलू सामान बताकर पार्सल बुक करवाने वाले तस्कर गणेश प्रधान नाम के व्यक्ति को दस्तयाब कर पूछताछ की गई, जिसमें कुरियर भेजने वाले आरोपी का असली नाम राहुल पाराशर बताया गया.

शराब जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया

राहुल पाराशर घरेलू सामान की आड़ में पटना बिहार के लिये पार्सलों के जरिये भेजी जा रही शराब का लाईसेंस/टीपी/ किसी सक्षम शासकीय आदेश भी नहीं बताया, जिस पर राहुल पाराशर द्वारा घरेलू सामान की आड़ में शराब की तस्करी करना और गलत नाम से पार्सल बुक करवाना का अपराध पाया गया. जिसके बाद शराब को जब्त कर शराब तस्कर राहुल पाराशर को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस के अनुसार आरोपी द्वारा कुरियर कम्पनी के कर्मचारी से मिलीभगत कर फर्जी नाम पता और मोबाईल नम्बर द्वारा घरेलू सामान बताकर शराब बन्दी वाले राज्य में अवैध रुप से शराब भेजकर मोटा मुनाफा कमाया जा रहा था. यह शराब करीब एक लाख से अधिक लागत की शराब है.

Trending news