सैनिक कल्याण विभाग के सलाहकार मानवेंद्र सिंह जसोल अलवर पहुंचे, कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1401333

सैनिक कल्याण विभाग के सलाहकार मानवेंद्र सिंह जसोल अलवर पहुंचे, कही ये बड़ी बात

अलवर सैनिक कल्याण विभाग के सलाहकार मानवेंद्र सिंह जसोल आज अलवर पहुंचे. जहां उन्होंने कंपनी बाग स्थित जिला सैनिक कल्याण कार्यालय का निरीक्षण कर यहां मोजूद संबंधित अधिकारियों से कामकाज के बारे में जानकारी जुटाई.

सैनिक कल्याण विभाग के सलाहकार मानवेंद्र सिंह जसोल अलवर पहुंचे, कही ये बड़ी बात

Alwar: अलवर सैनिक कल्याण विभाग के सलाहकार मानवेंद्र सिंह जसोल आज अलवर पहुंचे. जहां उन्होंने कंपनी बाग स्थित जिला सैनिक कल्याण कार्यालय का निरीक्षण कर यहां मोजूद संबंधित अधिकारियों से कामकाज के बारे में जानकारी जुटाई. उसके बाद सैनिक कल्याण विभाग सलाहकार मानवेंद्र सिंह जसोल जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने जिला कलेक्टर से मुलाकात कर जिला कलेक्टर सभागार में जिला सैनिक कल्याण बोर्ड की बैठक ली. इस बैठक में भूतपूर्व सैनिकों के साथ होने वाली परेशानियों को लेकर और भूतपूर्व सैनिकों के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की गई.

 एक्स हवलदार लाल सिंह चौधरी ने बताया कि यह बैठक भूतपूर्व सैनिकों की समस्या का निदान करने के लिए रखी गई है. उन्होंने बताया कि सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद भूतपूर्व सैनिकों की बहुत ही ज्यादा समस्याएं होती है. जैसे की मेडिकल से संबंधित रिटायर्ड सैनिकों से टोल टैक्स वसूला जाता है ऐसे में भूतपूर्व सैनिकों से टोल टैक्स नहीं लिया जाए.

उन्होंने कहा कि मेडिकल में ईसीएच पैनल में जितने अस्पताल है. उनकी सुविधाएं सैनिक को नहीं मिल पाती ऐसे में उन्हें जयपुर जाना पड़ता है. ऐसे में उनका यही निवारण किया जाए. उन्होंने कहा कि आज सरकारी विभागों में जैसे ही भूतपूर्व सैनिक अपना काम कराने के लिए जाते हैं तो वहां पर उनकी सुनवाई नहीं की जाती है.

यह भी पढे़ं-धनतेरस पर गलती से भी न खरीदें ये चीजें, मालामाल के बजाय सालभर के लिए हो जाएंगे कंगाल

Trending news