Mob lynching: राजस्थान के अलवर में हुई मॉब लिंचिंग, जमीनी विवाद को लेकर बुजुर्ग की पीट-पीटकर की हत्या
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1656767

Mob lynching: राजस्थान के अलवर में हुई मॉब लिंचिंग, जमीनी विवाद को लेकर बुजुर्ग की पीट-पीटकर की हत्या

Mob lynching: मॉब लिंचिंग का मामला आया है राजस्थान के अलवर से, आपको बता दें कि भिवाड़ी के चोपानकी थाना क्षेत्र के ग्वाल दा गांव में जमीन के विवाद को लेकर एक 65 वर्षीय बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. पुलिस को सूचना लगते ही पुलिस ने शव अपने कब्जे में लिया. 

 

Mob lynching: राजस्थान के अलवर में हुई मॉब लिंचिंग, जमीनी विवाद को लेकर बुजुर्ग की पीट-पीटकर की हत्या

Mob lynching in Rajasthan: मॉब लिंचिंग पर रोक कब लगेगी. अलवर के तिजारा से एक ऐसा ही मामला सामने आया है.चोपानकी थाना क्षेत्र के ग्वालदा गांव की टीला वाली ढाणी में रविवार देर शाम एक खेत के विवाद को लेकर हुए झगड़े में एक 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. सूचना लगने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सबको अपने कब्जे में लेकर उप जिला स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवा दिया है.

परिजनों की उपस्थिति में सोमवार सुबह शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. फिलहाल परिजनों की तरफ से मामला दर्ज कराने की प्रक्रिया की जा रही है.

ग्वालदा गांव की टीला की ढाणी के रहने वाले हनीफ ने बताया कि पिछली साल उसको कुछ पैसों की आवश्यकता थी जिस पर गांव के ही रहने वाले महबूब को उसने 1 साल के लिए अपना 17 बिस्वा का खेत 60 हजार रुपए में गिरवी दिया था. जिसमें महबूब ने ज्वार की फसल बोई हुई थी. हनीफ के पास पैसे आ जाने के बाद 60 हजार रुपए उसने महबूब को वापस कर दिए और ज्वार बोने में लगा 5 हजार रुपए का खर्चा भी महबूब के लिए दे दिया,

लेकिन महबूब खेत को छोड़ने के लिए तैयार नहीं था और महबूब ने हनीफ को ज्वार काटने के लिए भी मना कर दिया. रविवार शाम को जब हनीफ के पिता बिलाल मेव खेत में ज्वार काटने के लिए गए, तो वहां पर महबूब ने ज्वार काटने के लिए मना कर दिया. उसके तुरंत बाद ही जब हनीफ की पत्नी मूवीना खेत में गई.

तो उसके साथ भी महबूब सहित उसके अन्य परिवार जनों ने बदसलूकी की और उसके पिता बिलाल के साथ मार पिटाई शुरू कर दी. सूचना लगते ही हनीफ और उसका 22 वर्षीय भाई राहुल व उसकी मां रुकैया बिलाल को बचाने के लिए पहुंचे तब तक महबूब सहित उसके परिवार के फजरू, जमील, सकीर, वसीम, बिल्ला, रहीस, अज्जी, इमरत, अर्जी सहित रुज्जी ने लात घुसो से पीट-पीटकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था.

गंभीर रूप से घायल बिलाल को परिजन टपूकड़ा के एक निजी हॉस्पिटल में लेकर गए. लेकिन रास्ते में ही घायल बिलाल ने दम तोड़ दिया.
परिजनों के द्वारा तुरंत ही पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक बिलाल के शव को अपने कब्जे में लिया.

उपजिला स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवा दिया है. रविवार शाम को ज्यादा देर हो जाने के कारण पोस्टमार्टम नहीं हो सका अब सोमवार सुबह परिजनों की उपस्थिति में शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा, तो वही मृतक के परिजनों के द्वारा इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने की प्रक्रिया की जा रही है.

वहीं, चोपानकी थाना अधिकारी नंदलाल सिंह जांगिड़ ने बताया कि ग्वालदा गांव में झगड़ा होने की सूचना मिली थी. जिस पर पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो एक व्यक्ति चारपाई पर मृत अवस्था में पड़ा हुआ था. परिजनों ने झगड़े में मौत होने का आरोप लगाया है, अभी परिजनों के द्वारा रिपोर्ट नहीं दी गई है, परिजनों के द्वारा जिस प्रकार की रिपोर्ट दी जाएगी उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी मृतक के शव का सोमवार सुबह पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें- पायलट के अनशन के बाद CM गहलोत ने की राजस्थान की कानून व्यवस्था की समीक्षा, क्या इस मंथन से खत्म हो जाएगा कोल्ड वॉर?

 

Trending news