हड़कंप: खैरथल के कलाकंद कारखानों पर जांच, मिठाई की 4 दुकानों पर कार्रवाई के आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1400933

हड़कंप: खैरथल के कलाकंद कारखानों पर जांच, मिठाई की 4 दुकानों पर कार्रवाई के आदेश

राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत सोमवार को किशनगढ़ बास के उपखंड अधिकारी गंगाधर मीणा और नायब तहसीलदार रामकिशन के नेतृत्व में कलाकंद कारखानों विजय डेयरी के गोदाम स्वीट्स केक का सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाया. 

हड़कंप: खैरथल के कलाकंद कारखानों पर जांच, मिठाई की 4 दुकानों पर कार्रवाई के आदेश

Kishangarh Bas: राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत सोमवार को किशनगढ़ बास के उपखंड अधिकारी गंगाधर मीणा और नायब तहसीलदार रामकिशन के नेतृत्व में कलाकंद कारखानों विजय डेयरी के गोदाम स्वीट्स केक का सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाया. साथ ही 45 किलो स्वीट्स को सील कर सैंपल रिपोर्ट आने तक जब्त किया गया और सत्यापित पाए जाने पर मौके पर ही 2000 का जुर्माना लगाया. अमन मिल्क के कारखाने से जांच के लिए मिल्क केक का सैंपल लिया, साथ ही 65 किलो मिलकेक जांच आने तक मौके पर ही सील किया गया. कारखाने में काम में ले जाने वाली तोल की चार मशीनों का सत्यापित पाए जाने पर 2000 का जुर्माना लगाया गया.

धनतेरस पर गलती से भी न खरीदें ये चीजें, मालामाल के बजाय सालभर के लिए हो जाएंगे कंगाल

खैरथल में कलाकन्द (मिठाई ) बनाने वाले चार कारखानों पर उपखण्ड अधिकारी के निर्देशन में बड़ी कार्यवाही मिठाइयों के लिये सैम्पल.
राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे अभियान शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत सोमवार को जिला कलेक्टर के निर्देश पर गठित सँयुक्त टीम किशनगढ बॉस के उपखण्ड अधिकारी गंगाधर मीणा व नायब तहसीलदार रामकिशन के नेतृत्व में कलाकंद कारखाने विजय डेयरी के गोदाम पर मिलकेक का सैंपल एकत्र कर जांच हेतु भिजवाया साथ ही 45 किलो मिलकेक सील कर, सैंपल रिपोर्ट आने तक जप्त किया गया. एवं तीन बातों का असत्यापित पाए जाने पर मौके पर दो हजार रूपये का जुर्माना लगाया.

अलवर से गायब तीन बच्चों में से दो का दिल्ली के महरौली में मर्डर, 6 साल का बच्चा दस्तयाब
अमन मिल्क शॉप के कारखाने से जांच हेतु मिल्क केक का सैंपल लिया साथ ही 65 किलो मिल्क केक जांच आने तक मौके पर सील किया गया एवं कारखाने में काम ले जाने वाली तोल की चार मशीनों को असत्यापित पाए जाने पर दो हजार रूपये का जुर्माना लगाया गया. गणपति स्वीट होम से डोडा बर्फी का सैंपल एकत्र किया और पैकिंग डिब्बे पर तोल गलत पाए जाने पर मौके पर एक हजार रुपये का जुर्माना किया गया. मैसर्स एवन के कारखाने से भी मिठाइयों का सैंपल एकत्रित किया गया.

बाटों को सत्यापित कराने के निर्देश दिए गए

कार्रवाई के दौरान बाट माप विभाग द्वारा बाटों को सत्यापित कराने के निर्देश दिए गए. कार्रवाई के दौरान कस्बे की सभी मिल्क डेयरियों और कलाकन्द बनाने वाले कारखानों पर हड़कम्प मच गया. कई दुकानदार डर से अपने प्रतिष्ठान छोड़ कर चले गए. इससे पूर्व सभी अधिकारियो को कृषि उपज मंडी समिति कार्यालय पर एकत्रित होने के बाद दो टीमों का गठन किया गया दोनों टीमों को अलग-अलग स्थानों पर भेजा गया. कार्रवाई के दौरान किशनगढबॉस के उपखण्ड अधिकारी गंगाधर मीणा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी केशवदेव गोयल, लोकेश शर्मा, जिला बाट माप अधिकारी रमन सिंह, नायब तहसीलदार खैरथल रामकिशन, नायब तहसीलदार किशनगढ़ वीरेंद्र सिंह, सीनियर टेक्नीशियन संतोष मीणा, अलवर सरस दूध डेयरी विभाग के योगेश वशिष्ट मौजूद रहे.

Trending news