राजनीति विज्ञान विभाग में प्री पीएचडी प्रेजेंटेशन कार्यक्रम का सफल आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1212827

राजनीति विज्ञान विभाग में प्री पीएचडी प्रेजेंटेशन कार्यक्रम का सफल आयोजन

 मत्स्य विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान के शोध केंद्र बाबू शोभाराम राजकीय कला महाविद्यालय के राजनीति विज्ञान विभाग में प्री पीएचडी प्रेजेंटेशन कार्यक्रम का सफल आयोजन हुआ.

 राजनीति विज्ञान विभाग में प्री पीएचडी प्रेजेंटेशन कार्यक्रम का सफल आयोजन

अलवर: मत्स्य विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान के शोध केंद्र बाबू शोभाराम राजकीय कला महाविद्यालय के राजनीति विज्ञान विभाग में प्री पीएचडी प्रेजेंटेशन कार्यक्रम का सफल आयोजन हुआ. शोध केंद्र के निदेशक एवं राजनीति विज्ञान के विभागाध्यक्ष डॉ.रमेश बैरवा ने बताया कि कला कॉलेज के राजनीति विज्ञान के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ.पी एम बैरवा के शोध निर्देशन में अलवर पब्लिक स्कूल में राजनीति विज्ञान की अध्यापक शोधार्थी नीलकमल के 'राजस्थान के विशेष संदर्भ में वर्ष 2010 से न्यायिक सक्रियता' एवं सह आचार्य डॉ रेणु मित्तल के निर्देशन में शोधार्थी दीपिका वशिष्ठ के 'भारतीय लोकतंत्र में मीडिया की भूमिका: 14वीं एवं 15वीं विधानसभा चुनाव के संदर्भ में एक अध्ययन' विषय पर प्री पीएच डी प्रेजेंटेशन सम्पन्न हुआ। राजनीति विज्ञान विभाग में अब तक 15 शोधार्थियों का प्री पीएचडी प्रेजेंटेशन हो चुके हैं.

इस अवसर पर वरिष्ठ संकाय सदस्य डॉ.कर्मवीर सिंह, डॉ.शीतल मीणा, डॉ.सुनीता मीणा एवं डॉ अग्निदेव ने विषय विशेषज्ञ के रूप में शोधार्थियों को शोध प्रबंध का कार्य पूर्ण करने के लिए रचनात्मक सुझाव दिए। वरिष्ठ संकाय सदस्य महेंद्र प्रताप बांयला राजेश गुप्ता, कौशल कुमार सैन, नंदराम खटीक, एन राजेंद्र सिंह एवं डॉ सुरेंद्र सिंह सहित विद्यार्थियों ने सहभागिता की। शोधार्थियों ने पी पीएचडी प्रेजेंटेशन के संपन्न होने पर प्रसन्नता प्रकट की।

Trending news