close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अशोक गहलोत ने कहा- 'राहुल गांधी बीजेपी-RSS मुक्त भारत की बात नहीं करते'

गुरूवार को राजस्थान विश्वविधालय में छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान गहलोत ने ये बात कही. 

अशोक गहलोत ने कहा- 'राहुल गांधी बीजेपी-RSS मुक्त भारत की बात नहीं करते'
राजस्थान विश्वविधायल में छात्रसंघ के कार्यक्रम के दौरान मौजूद अतिथि.

जयपुर/आशीष चौहान: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान विश्वविधालय में छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन गुरूवार को किया. इस मौके पर सीएम अशोक गहलोत ने यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष विनोद जाखड को अध्यक्ष पद की शपथ दिलाई. 

कार्यक्रम के दौरान विनोद जाखड ने सीएम गहलोत से राजस्थान यूनिवर्सिटी में बीसलपुर से पानी की आपूर्ति की मांग की. जिसके बाद सीएम यूनिवर्सिटी में पानी की समस्या को दूर करने के लिए बीसलपुर बांध से आपूर्ति करने के लिए जरूरी कदम लेने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि बीसलपुर बांध परियोजना को राजस्थान यूनिवर्सिटी से जोडने की लागत राशि 20 करोड रूपए तक लग सकती है, जिसका पूरा हर्जाना राज्य सरकार वहन करेगी. 

राजीव के सपने पूरे हो रहे हैं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में कहा, "आज युवाओं को एक केंद्र बिंदु बनाकर आगे बढ़ना है. जैसे राहुल गांधी छात्रों, किसानों और युवाओं को केंद्रबिंदु बनाकर काम कर रहे है. इससे पहले राजीव गांधी हमें आईटी के माध्यम से 21वीं सदी में ले जाने की बात कहते थे, तब समझ में नहीं आता था. लेकिन साइंस के क्षेत्र में, आईटी के क्षेत्र में कार्य होना चाहिए. जिसका सपना राजीव गांधी ने देखा था, वो आज काफी हद तक पूरा होता दिखाई दे रहा है."

राहुल RSS-बीजेपी को देश में रखना चाहते हैं

कार्यक्रम के दौरान गहलोत ने देश को कांग्रेस मुक्त भारत की बात कहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा, "कांग्रेस बीजेपी दोनों के बीच केवल विचारधारा का फर्क है, वे कांग्रेस मुक्त भारत चाहते हैं, लेकिन राहुल गांधी आरएसएस और बीजेपी को भी इस देश में रखना चाहते हैं."

पीएम मोदी पर मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कसा तंज

कार्यक्रम के दौरान मुख्य सचेतक महेश जोशी ने मुख्यमंत्री को रामगढ़ में पार्टी उम्मीदवार के जीत पर बधाई दी. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर तंज करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में काले कपडे पहनकर जाने पर उन्हें बाहर कर दिया जाता है. असम में तीन साल के बच्चे की काली जैकिट उतरवा दी गई. लेकिन कांग्रेस के कार्यक्रम में ऐसा कुछ नहीं होता है. कांग्रेस के कार्यक्रम में काले कपडे पहनने की कोई मनाही नहीं है. हमारे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद काले कपड़े पहनकर आए है, वीसी साहब ने भी काले कपडे पहन रखे है."

उद्धघाटन समारोह के दौरान उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी, महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश, विधायक राजकुमार शर्मा, विश्वविद्यालय के कुलपति आरके कोठारी सहित कांग्रेस और एनएसयूआई के पदाधिकारी मौजूद थे.