RAJASTHAN: मोदी के रोड शो से बदली पिंकसिटी की हवा! क्या चारदीवारी की भीड़ वोट में होगी तब्दील?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1973394

RAJASTHAN: मोदी के रोड शो से बदली पिंकसिटी की हवा! क्या चारदीवारी की भीड़ वोट में होगी तब्दील?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के बाद क्या जयपुर की हवा बदलेगी,क्योकि पीएम के रोड शो की भीड वोटों में तब्दील होगी? प्रधानमंत्री के रोड शो के बाद अब जयपुर में यही चर्चा जोरों पर है.वैसे जयपुर को जीतना दोनों ही पार्टियों को जीतना आसान नहीं है.

RAJASTHAN: मोदी के रोड शो से बदली पिंकसिटी की हवा! क्या चारदीवारी की भीड़ वोट में होगी तब्दील?

Rajasthan Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के बाद क्या जयपुर की हवा बदलेगी,क्योकि पीएम के रोड शो की भीड वोटों में तब्दील होगी? प्रधानमंत्री के रोड शो के बाद अब जयपुर में यही चर्चा जोरों पर है.वैसे जयपुर को जीतना दोनों ही पार्टियों को जीतना आसान नहीं है. आखिर राजधानी जयपुर में किस तरह के समीकरण है.

परकोटे में मोदी-मोदी

परकोटे में मोदी मोदी... भारी हुजूम उमडा... चारदीवारी में रोड शो के बाद क्या बदलेगी जयपुर की हवा...जयपुर की सबसे घनी आबादी वाले इलाकें में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे तो भारी जनसैलाब उमडा... लेकिन क्या मोदी के रोड शो के बाद छोटी काशी की हवा बदलेगी..? क्योकि पिछले चुनावों में 8 में से 5 सीटें कांग्रेस और बीजेपी ने 3 सीटें जीती थी.2018 के चुनावों में सिविल लाइंस, हवामहल, किशनपोल,आदर्श नगर, झोटवाड़ा विधानसभा सीट कांग्रेस ने जीती थी. जबकि बीजेपी के खाते में विद्याधर नगर, सांगानेर, मालवीय नगर सीट थी.

हिंदुत्व के मुद्दे पर जोर

दोनों ही पार्टियां जयपुर की जंग से पूरा जोर लगा रही है.जयपुर शहर में बीजेपी हिंदुत्व के मुद्दे को फोकस करके हिंदू वोटों को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रही है.बीजेपी ने इसी रणनीति के तहत बालमुकुंद आचार्य को हवामहल सीट से मैदान में उतारा है.बालमुकुंद आचार्य की हिंदुत्ववादी छवि के सहारे सभी सीटों पर मैसेज देने की रणनीति है.कांग्रेस अपनी स्कीम्स को भुनाना चाहती है. इसके अलावा आरएसएस और हिंदूवादी संगठनों ने भी बीजेपी के साथ मोर्चा संभाल लिया है. इसलिए किशनपोल से चंद्रमनोहर बटवाडा, आदर्श नगर से रवि नैय्यर, सिविल लाइन्स से गोपाल शर्मा को मैदान में उतारा है.

यह भी पढे़ं-

मरुधरा में PM मोदी-शाह-योगी समेत कई दिग्गजों की ताबड़तोड़ रैलियां, पढ़ें पल-पल अपडेट

 मिशन मरुधरा: तुष्टिकरण बना ध्रुवीकरण, BJP उठा रही हार्डकोर हिंदुत्व का मुद्दा, सनातन का ढोंग कर रही कांग्रेस

Trending news