आदर्श नगर में त्रिकोणीय मुकाबला! AAP के उमरदराज ने BJP के रवि नैय्यर और कांग्रेस के रफीक खान का निकाला पसीना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1971443

आदर्श नगर में त्रिकोणीय मुकाबला! AAP के उमरदराज ने BJP के रवि नैय्यर और कांग्रेस के रफीक खान का निकाला पसीना

आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र में इस बार चुनाव में कांटे की टक्कर है. आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी उमर दराज के चुनावी रण में उतरने से मुकाबला त्रिकोणीय हो चुका है.

आदर्श नगर में त्रिकोणीय मुकाबला! AAP के उमरदराज ने BJP के रवि नैय्यर और कांग्रेस के रफीक खान का निकाला पसीना

Adarsh Nagar Jaipur: आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र में इस बार चुनाव में कांटे की टक्कर है. आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी उमर दराज के चुनावी रण में उतरने से मुकाबला त्रिकोणीय हो चुका है. एक तरफ जहां भाजपा प्रत्याशी रवि नैय्यर की छवि एक समाजसेवी की है, वहीं कांग्रेस प्रत्याशी रफीक खान अपने विधायक रहते कराए विकास कार्यों के भरोसे हैं. रफीक खान जो कि कांग्रेस के प्रत्याशी हैं और मौजूदा विधायक हैं, उन्हें अच्छा समर्थन मिल रहा है. वे विधायक रहने के दौरान कराए गए विकास कार्यों का बखान कर रहे हैं. लेकिन रवि नैय्यर की समाजसेवी की छवि उन्हें काफी आगे खड़ा करती है.

दरअसल रवि नैय्यर पिछले कई वर्षों से लगातार समाज सेवा से जुड़े हुए हैं. वे 300 परिवारों को राशन देने की व्यवस्था पिछले कई सालों से कर रहे हैं. इसके अलावा आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की बेटियों की शादी में मदद करते रहे हैं. कोरोना काल में जब लोग अपने घरों के लिए पलायन कर रहे थे, उस समय करीब 25 हजार लोगों के भोजन की व्यवस्था रवि नैय्यर ने की थी. हर महीने रक्तदान शिविर कराने और गायों की सेवा में जुटे रहने वाले रवि नैय्यर लगातार गलियों और कॉलोनियों में जनसंपर्क कर रहे हैं. हालांकि पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी को टिकट नहीं मिलने से भाजपा से उन्हें अंदरखाने नुकसान होने की आशंका भी बनी हुई है.

आदर्श नगर का चुनावी गणित

- आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र में कुल वोटर- 268380
- पुरुष मतदाता- 141191
- महिला मतदाता- 127164
- इसके अलावा 25 ट्रांसजेंडर मतदाता भी शामिल
- 25 नवंबर को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक 228 मतदान केन्द्रों पर डलेंगे वोट
- हैरिटेज निगम के वार्ड संख्या 76 से 100 का क्षेत्र इसमें शामिल
- इसके अलावा सुमेल, विजयपुरा और बगराना ग्राम पंचायत भी शामिल

चुनाव प्रचार अब केवल 23 नवंबर तक हो सकेगा. ऐसे में दोनों ही दलों के प्रत्याशी अपनी तरफ से जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. एक तरफ जहां रफीक खान गलियों-कॉलोनियों को नाप रहे हैं और लगातार लोगों से मिल रहे हैं. वहीं रवि नैय्यर लोगों से व्यक्तिगत रूप से मिलने को प्राथमिकता दे रहे हैं. सोमवार को चुनाव प्रचार के दौरान एक हरिजन को अपने हाथ से खाना खिलाकर उन्होंने जाति-पांति का भेद मिटाने का भी संदेश दिया. वहीं आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी उमर दराज भी अपनी तरफ से प्रचार में जुटे हुए हैं. देखना होगा कि 25 नवंबर को मतदान के दिन विधानसभा क्षेत्र के निवासी किसे जीत का ताज पहनाएंगे.

ये भी पढ़ें- 

Rajasthan Election 2023 Live: 7 बड़ी गारंटी लॉन्च कर चुकी कांग्रेस का आज जारी हो सकता है घोषणा पत्र! पढ़ें हर अपडेट

Ex CM Mohanlal Sukhadia: राजस्थान को वो मुख्यमंत्री जो इंटरकास्ट मैरेज कर बना हीरो, विरोधी भी हुए मुरीद

Trending news