बांसवाड़ा में धूमधाम से मनाई गई बाबा साहेब की जयंती, कांग्रेस ने किया खास आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1152435

बांसवाड़ा में धूमधाम से मनाई गई बाबा साहेब की जयंती, कांग्रेस ने किया खास आयोजन

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में भारत के संविधान निर्माता व भारत रत्न बाबा साहेब डां भीमराव अंबकडरि जयंती आज मनाई जा रही है. 

अंबेडकर चौराहे पर बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की गई.

Banswara: बांसवाड़ा जिले में बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर जयंती मनाई जा रही है. आज (गुरुवार) जिले के ग्रामीण क्षेत्र व शहर में विभिन्न आयोजन हुए. बाबा साहेब को आज नमन किया और उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. 

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में भारत के संविधान निर्माता व भारत रत्न बाबा साहेब डां भीमराव अंबकडरि जयंती आज मनाई जा रही है. आज (गुरुवार) जिले व शहर में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए और बाबा साहेब को याद किया और नमन किया. 

शहर के कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश सरकार के टीएडी मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया,नगर परिषद सभापति जैनेन्द्र त्रिवेदी सहीत पार्षद व पदाधिकारियों ने बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. कार्यालय में बाबा साहेब अमर रहे के नारे लगातार बाबा साहेब को नमन किया. इस अवसर पर मंत्री बामनिया ने बाबा साहेब द्वारा बताए संवैधानिक मार्ग पर चलने का संकल्प लिया. 

इसके अलावा शहर के अंबेडकर चौराहे पर बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की गई. इस दौरान डीएम अंकित कुमार सिंह, एडीएम नरेश बुनकर,कई संगठन के पदाधिकारियों ने बाबा साहेब को नमन किया. 

यह भी पढ़ें: Karauli Riots: बीजेपी दौरे को लेकर सीएम गहलोत का बड़ा बयान, कहा-हिंसा भड़काने का कर रहे काम

शहर में यादव समाज की और से अंबेडकर जयंती के अवसर पर डा बीआर अंबेडकर पुस्तकालय का शुभारंभ किया गया. इस अवसर पर टीएडी मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया, सभापति जैनेन्द्र त्रिवेदी ने इस पुस्तकालय का शुभारंभ किया. इस अवसर पर यादव समाज के लोग मौजूद रहे.

रिपोर्ट: अजय ओझा

Trending news