बांसवाड़ा में पहाड़ पर अवैध खनन, खान विभाग की टीम ने की जांच, लगाई लाखों की पेनल्टी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1611459

बांसवाड़ा में पहाड़ पर अवैध खनन, खान विभाग की टीम ने की जांच, लगाई लाखों की पेनल्टी

Banswara News: शहर के रतलाम मार्ग पर संस्था की खातेदारी जमीन की पहाड़ी पर अवैध खनन और ब्लास्टिंग कर खनन करने की शिकायत पर खान विभाग का 8 सदस्यीय दल ने जांच की. टीम के सदस्यों ने करीब तीन घंटे तक पहाड़ी पर जांच की. हालांकि स्थानीय खान विभाग के अधिकारी ने संस्था को अनियमितता मिलने पर नोटिस जारी किया और 7 लाख रुपए से अधिक की पेनल्टी भी लगाई है.

बांसवाड़ा में पहाड़ पर अवैध खनन, खान विभाग की टीम ने की जांच, लगाई लाखों की पेनल्टी

 

Banswara News: राजस्थान ( Rajasthan ) के बांसवाड़ा शहर के रतलाम मार्ग पर एक संस्था की निजी जमीन पर पहाड़ी पर अवैध खनन  ( Illegal mining )और ब्लास्टिंग की शिकायत मिलने के बाद खान विभाग की टीम ने इस जमीन का दो बार जांच कर ली है. संस्था की जमीन के समीप रहने वाले लोगो ने पहले भी यहां पर ब्लास्टिंग की शिकायत की थी, जिसके बाद विभाग ने महज खानापूर्ति कर इतिश्री कर ली है. अभी भी इस जमीन पर ब्लास्टिंग और अवेध खनन की शिकायत मिली थी जिस पर खान विभाग ने जांच की है और 7 लाख 57 हजार के आसपास की पेनल्टी लगाई है.

साथ ही विभाग ने अवैध ब्लास्टिंग की शिकायत के आधार पर पुलिस विभाग को भी लेटर लिख जांच करने के लिए कहा है. यह जमीन संस्था की है और इस जमीन से लगता हुआ पेट्रोल पंप भी है,और इस जमीन के सामने कॉलोनी भी बनी हुई है. साथ ही जमीन से कुछ दूरी पर नहर भी है. इस जमीन पर अवेध खनन और ब्लास्टिंग की शिकायत के बाद सोमवार को उदयपुर,डूंगरपुर और प्रतापगढ़ खान विभाग के अधिकारियों ने भी इसकी जांच की है. अब देखने वाली बात यह है की आगे इस पर क्या कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें- बांसवाड़ा में महिलाओं ने मनाया शीतला सप्तमी पर्व, छोटे बच्चों के उत्तम स्वास्थ्य के लिए रखा व्रत

खान विभाग के अधिकारी शांतिलाल अहारी ने बताया कि इस मामले की शिकायत मिली थी जिस पर हमने इसकी जांच की है और हमारे विभाग के उदयपुर की टीम ने भी जांच की है. वही अवेध ब्लास्टिंग मामले में एसपी को एक लेटर लिखा गया है और जांच करने के लिए निवेदन किया है. वही इससे पूर्व हमे शिकायत मिली थी तभी हमने जांच की ओर जो अनिमितता मिली है और पर नोटिस जारी किया है.

यह भी पढ़ें- बांसवाड़ा में दोस्तों के साथ नहाने गया 15 साल के मासूम की मौत, घर में पसरा मातम

Trending news