Banswara: व्याख्याताओं के तबादले पर फूटा छात्र संगठन का गुस्सा, प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1371486

Banswara: व्याख्याताओं के तबादले पर फूटा छात्र संगठन का गुस्सा, प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी

 बांसवाड़ा के सबसे बड़े श्री गोविंद गुरु कॉलेज से 2 शिक्षकों के तबादले हुए, इन दोनों शिक्षकों के तबादले को निरस्त करने की मांग को लेकर आज छात्र संगठन ने विरोध प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन करते छात्र

Banswara: बांसवाड़ा के सबसे बड़े श्री गोविंद गुरु कॉलेज के बाहर आज भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान विद्यार्थियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ छात्र संगठन नारेबाजी की और सरकार को चेतावनी दी है कि कॉलेज के व्याख्याताओं के जो तबादले हुए है, उनको निरस्त किया जाए नहीं तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा. भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा के सभी पदाधिकारियों ने कॉलेज के मेन गेट के बाहर टायर जलाकर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 

हाल ही में गुरु गोविंद कॉलेज से 2 शिक्षकों के तबादले हुए, इन दोनों शिक्षकों के तबादले को निरस्त करने की मांग को लेकर आज छात्र संगठन ने विरोध प्रदर्शन किया. छात्र संगठन के पदाधिकारियों ने बताया कि गोविंद गुरु कॉलेज में 120 व्याख्याताओं के पद स्वीकृत है, पर अभी वर्तमान में 20 पद ही भरे हुए हैं और उसमें से भी प्रदेश सरकार ने 2 शिक्षकों के तबादले कर दिए हैं, जिससे बच्चों की पढ़ाई पर खासा असर पड़ रहा है. अगर सरकार ने इन 2 शिक्षकों के तबादले निरस्त नहीं किए तो, उग्र प्रदर्शन किया जाएगा. 

पदाधिकारियों ने बताया कि यह सरकार हमसे बदले की भावना रख रही है, क्योंकि हाल ही में वागड़ क्षेत्र में 7 से अधिक कॉलेजों में भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा छात्र संगठन ने जीत हासिल की है. जिसको लेकर यह कॉलेजों में व्याख्याताओं को नहीं लगा रहें हैं. भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा के पदाधिकारी जसवंत सिंह ने बताया कि श्री गोविंद गुरु कॉलेज में पहले से ही व्याख्याताओं की कमी है और अभी प्रदेश सरकार ने 2 व्याख्याताओं का और तबादला कर दिया. सरकार इन दोनों व्याख्याताओं के तबादले निरस्त करें. सरकार हमारे छात्र संगठन से डर गई है जिस कारण से यह कॉलेजों में व्याख्याताओं को तबादले करती जा रही हैं.

Reporter - Ajay Ojha

खबरें और भी हैं...

पुष्कर में कर्नल बैसला की अस्थि विसर्जन यात्रा में जूते फेंकने में भी पायलट की भूमिका- धर्मेंद्र राठौड़

Rajasthan News : राजेंद्र गुढ़ा का प्रतापसिंह खाचरियावास को जवाब, तुम कोई गब्बर थोड़े ही हो जो खून बहा दोगे

बाड़मेर: नशे में धुत चालक ने स्कूटी सवार महिलाओं पर चढ़ाई स्कॉर्पियो, फिर हुआ चमत्कार

यहां इस वजह से किसान ने करवा दिया 'भैंस का मुंडन', बोला- हर साल परेशान रहता था तो..

Trending news