बांसवाड़ा में सरपंचों ने दिया धरना, मांग ना मानने पर 5 अगस्त को जयपुर में करेंगे प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1284182

बांसवाड़ा में सरपंचों ने दिया धरना, मांग ना मानने पर 5 अगस्त को जयपुर में करेंगे प्रदर्शन

बांसवाड़ा शहर के कलेक्ट्री चौराहे के बाहर बांसवाड़ा सरपंच संघ ने विशाल धरना प्रदर्शन किया, इस दौरान सभी सरपंचों ने पंचायती राज विभाग और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

बांसवाड़ा में सरपंचों ने दिया धरना.

बांसवाड़ाः राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के सरपंच संघ ने सोमवार को कलेक्ट्री चौराहे पर पंचायती राज विभाग और सरकार के खिलाफ धरना दिया. यह धरना प्रदर्शन सरपंच संघ अध्यक्ष अशोक डामोर के नेतृत्व में दिया गया. इस दौरान जिले के सभी सरपंच मोजूद रहे. सभी सरपंचों से पंचायती राज मंत्री और सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया और नारेबाजी की. सरपंच संघ पदाधिकारियों ने बताया की पंचायत राज विभाग एवं सरकार के द्वारा सरपंच संघ से पंचायत राज मंत्री के साथ 21 मार्च 2022 में माग पत्र पर समझौता किया गया था, लेकिन सरपंच संघ के प्रतिनिधि महल द्वारा बार-बार निवेदन के बाद भी जिन मार्गों पर सहमति बन गई थी उनके आदेश भी जारी नहीं किए जा रहे हैं. 

नागौर दौरे के वक्त पंचायत राज मंत्री रमेश मीणा के द्वारा नरेगा में लगाये गये घोटालों के आरोप लगाया. जिस कारण से प्रदेश के सभी सरपंचों में खासा आक्रोश है. वहीं, पंचायती राज मंत्री को हटाने की भी मांग की है. अगर हमारी मांगे पूरी नहीं की गई तो हम आगामी 5 अगस्त को सभी सरपंच जयपुर जाकर धरना प्रदर्शन करेंगे. यह धरना अनिश्चित कालीन रहेगा.

अशोक डामोर सरपंच संघ अध्यक्ष ने बताया की सरपंच संघ पिछले डेढ़ साल से अपनी मांगों को लेकर बार-बार धरना प्रदर्शन कर रहा है और ज्ञापन दे रहा है, राज्य सरकार को अपनी मांगों को रख चुका है, पिछली बार जब आंदोलन किया था. जयपुर में जब पूरे प्रदेश का सरपंच इकट्ठा हो रहा था तब पंचायती राज मंत्री ने सभी सरपंचों को आश्वस्त किया था कि सरपंच संघ की सभी मांगों को पूरा कर आदेश निकाल दिए जायेंगे, पर आदेश अभी तक जारी नहीं किए मंत्री ने , जिससे हमारे सभी सरपंचों के साथ धोखाधड़ी की गई है, सरपंच संघ एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहा है.

 हमने पिछले दिनों पंचायतों में तालाबंदी की. वहीं, विशेष ग्राम सभा आयोजित करनी थी, उसका बहिष्कार किया, आज धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, 5 तारीख को हम जयपुर में विशाल धरना प्रदर्शन करेंगे. वह भी अनिश्चितकालीन. राज्य सरकार एक बार फिर विचार कर ले राजस्थान के सभी सरपंचों के साथ धोखा कर रहे हो, जो गांव में अपनी खुद की सरकार चलाती हैं. जनता ने हम को देखकर वोट दिया और सरकार ने हमारे साथ बेईमानी की है. सरकार जो योजनाएं लाती वह गांव तक हम पहुंचाते हैं ,हम उन योजनाओं को अब पूरे ग्रामीण क्षेत्र में बंद कर देंगे.

Reporter- Ajay Ojha

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

Aaj ka Rashifal: मंडे के दिन इन राशियों का भाग्य देगा साथ, मेष पर होगी धन की बरसात, जानें आज का राशिफल

तीज की शाही सवारी में 150 कलाकार ने बिखेरी राजस्थान की लोक नृत्य की छंटा

Trending news