बांसवाड़ा: दिन भर कभी तेज तो कभी धीमी बारिश जारी, लोगों को मिलरही गर्मी से राहत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1256232

बांसवाड़ा: दिन भर कभी तेज तो कभी धीमी बारिश जारी, लोगों को मिलरही गर्मी से राहत

राजस्थान के चेरापूंजी कहे जाने वाले बांसवाड़ा जिले में मानसून नाराज सा चल रहा है. जिले में अब तक 42 दिनों में औसत से 8.1 प्रतिशत कम बरसात हुई है.

दिन भर कभी तेज तो कभी धीमी बारिश जारी

Banswara: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में सुबह से बरसात का दौर जारी है. जिले के कई कस्बों में तेज बरसात हुई तो कई कस्बों में धीमी बरसात हुई है. वहीं बाद शहर की करें तो शहर में भी बरसात सुबह से जारी है. इस बरसात से लोगों को गर्मी और उमस से निजात मिली है.

यह भी पढ़ें- बांसवाड़ा: लूट की वारदात के दो बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजस्थान के चेरापूंजी कहे जाने वाले बांसवाड़ा जिले में मानसून नाराज सा चल रहा है. जिले में अब तक 42 दिनों में औसत से 8.1 प्रतिशत कम बरसात हुई है. कल रात को महज 20 मिनट ही शहर में तेज बरसात हुई और आज सुबह आसमान में काले बादल छाए रहें. सुबह से शहर में कभी तेज तो कभी धीमी बरसात का दौर जारी है जो दोपहर तक चल रहा है. 

शहर में कल रात से रुक-रुक कर हो रही बरसात से शहर की कुछ सड़कों में पानी भर चुका है. वहीं इस बरसात से लोगों को उमस और गर्मी से निजात भी मिली है. बाद ग्रामीण क्षेत्र की करें तो ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ कस्बों में तेज बारिश हो रही है तो कुछ कस्बों में धीमी बरसात हो रही है, जिले की बरसात की बात करें जो बरसात जिले में जो होनी चाहिए थी वह अब तक नहीं हो पाई है. 

जिले के नदी नाले भी अभी तक उफान पर नहीं आए हैं, वहीं जिले के जो बड़े तालाब हैं वह भी अब तक सूखे हुए हैं, जिले के लोगों को और किसानों को जिले में अच्छी बरसात की उम्मीद है. जिले में 1 जून से 12 जुलाई तक 199.70 की जगह 183.43 एमएम बरसात हुई है. 

Reporter: Ajay Ojha

Trending news