बारां: छात्राओं को आत्मरक्षा के टिप्स देने के लिए शिक्षकों को दी जा रही ट्रेनिंग

इस आयोजन में स्कूलों में छात्राओं को आत्मरक्षा करने के टिप्स सिखाने के उद्देश्य से ब्लॉक के प्रत्येक स्कूल की महिला अध्यापिका व शारीरिक शिक्षकों को यहां पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है. 

बारां: छात्राओं को आत्मरक्षा के टिप्स देने के लिए शिक्षकों को दी जा रही ट्रेनिंग
इस आयोजन में 150 शिक्षक भाग ले रहे हैं.

राम मेहता/बारां: राजस्थान के अन्ता में राजकीय उच्च माध्य विद्यालय में छात्राओं को आत्मरक्षा करने को लेकर शिविर लगाया जा रहा है. जिसमें आत्मरक्षा को लेकर टिप्स सिखाने को लेकर शारीरिक शिक्षकों का 10 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है. इस आयोजन में जिसमे  ब्लाक के 150 शिक्षक भाग ले रहे हैं.

छात्राओं को आत्म रक्षा को लेकर दिए जा रहे इस प्रक्षिक्षण के दौरान पीटीआई अब्दुल गफ्फार द्वारा सरदार बल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में प्रक्षिक्षण प्राप्त कर रहे शारीरिक शिक्षकों की आत्मरक्षा के टिप्स सिखाये रहे हैं.

टीआरपी रेखा गौत्तम ने बताया की 17 दिसंबर से 26 दिसंबर तक प्रशिक्षण संचालित किया जाएगा. स्कूलों में छात्राओं को आत्मरक्षा करने के टिप्स सिखाने के उद्देश्य से ब्लॉक के प्रत्येक स्कूल की महिला अध्यापिका व शारीरिक शिक्षकों को यहां पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है. 

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी शशि मीणा ने कहा कि स्कूलों में अध्ययनरत छात्राओं को अपनी आत्मरक्षा करने की सीख देने के उद्देश्य से यह 10 दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है. इसके चलते छात्राओं में आत्मबल प्रदान होगा और वह प्रस्तिथिती को समझते हुए अपनी आत्मरक्षा कुछ हद तक करने में कामयाब हो सकेगी.

वहीं, प्रशिक्षण ले रहे प्रतिभाओं से उन्होंने कहा कि आप लोग इस प्रशिक्षण का भरपूर लाभ उठाएं और अच्छे से सीख कर जाएं. साथ ही यहां प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद अपने स्कूलों में छात्राओं को आत्मरक्षा के टिप्स सीखाएं ताकि लड़कियों के आत्मबल प्रदान हो सके.