बारां: डेढ़ लाख कट्टे धान की आवक, देर शाम तक चली जिंसों की नीलामी
Advertisement

बारां: डेढ़ लाख कट्टे धान की आवक, देर शाम तक चली जिंसों की नीलामी

Baran News: बारां मंडी में नीलामी के लिए आई कृषि जिंसों से नीलामी प्लेटफार्म भरे पड़े हैं और मंडी में जाम के हालत बन हुऐ रहते हैं. मंडी में सोमवार को सर्वाधिक 70 हजार क्विंटल धान, 20 हजार क्विंटल सोयाबीन की आवक हुई है. 

बारां: डेढ़ लाख कट्टे धान की आवक, देर शाम तक चली जिंसों की नीलामी

Baran News, बारां: राजस्थान के बारां शहर स्थित कृषि उपजमंडी में इन दिनों धान, सोयाबीन आदि जिंसों की बंपर आवक हो रही है. तीन दिन बंद रहने के बाद सोमवार को शहर स्थित कृषि उपजमंडी में जिंसो की नीलामी हुई.,

इस दौरान मंडी में करीब डेढ़ लाख कट्टे धान सहित कुल ढ़ाई लाख कट्टे जिंसो की बंपर आवक से मंडी ठसाठस रही. मंडी सचिव मनोज कुमार मीना ने बताया कि शहर स्थित कृषि उपज मंडी में जिंसो की बंपर आवक हो रही है. 

इस दौरान व्यवस्था को लेकर प्रभावी इंतजाम किए जा रहे हैं. पिछले दिनों बंपर आवक और ट्रक यूनियन की हड़ताल के कारण मंडी तीन दिन बंद रही. सोमवार को मंडी धान, सोयाबीन सहित अन्य कृषि जिंसों की बंपर आवक रही. उन्होंने बताया कि मंडी में सोमवार को सर्वाधिक 70 हजार क्विंटल धान, 20 हजार क्विंटल सोयाबीन सहित कुल करीब 1 लाख 14 हजार 370 क्विंटल कृषि जिंसो की आवक रही. 

यह भी पढ़ेंः इन वजहों से टिकते हैं एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, खुद पति-पत्नी ही होते हैं जिम्मेदार

मंडी के वर्ग व्यापार संघ अध्यक्ष मनीष लश्करी ने बताया कि सोमवार को मंडी में करीब डेढ़ लाख कट्टे धान की आवक हुई. ऐसे में देर शाम तक भी नीलामी प्रक्रिया जारी रही. वर्ग व्यापार संघ अध्यक्ष लश्करी ने बताया कि आज मंगलवार को कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर मंडी में अवकाश रहेगा. 

इस दौरान जिंसो की नीलामी नहीं होगी. बुधवार को धन के अलावा अन्य सभी कृषि जिंसो की नीलामी होगी. गुरुवार को धान की नीलामी होगी, ऐसे में धान लेकर आने वाले ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को बुधवार रात 11 बजे के बाद से प्रवेश दिया जाएगा. 

Reporter- Ram Mehta 

Trending news