Baran News: बेरोजगारी से परेशान भड़क उठे कवाई के लोग, अडानी पावर प्लांट के बाहर दिया धरना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1588042

Baran News: बेरोजगारी से परेशान भड़क उठे कवाई के लोग, अडानी पावर प्लांट के बाहर दिया धरना

राजस्थआन में बारां जिले के कवाई स्थित अडानी पावर प्लांट के बाहर बेरोजगारी, मुलभूत सुविधाओं सहित स्थानीय मांगों को लेकर रविवार दोपहर बाद स्थानीय लोगों ने प्रबंधन के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया. 

Baran News: बेरोजगारी से परेशान भड़क उठे कवाई के लोग, अडानी पावर प्लांट के बाहर दिया धरना

Baran News: बारां जिले के कवाई स्थित अडानी पावर प्लांट के बाहर बेरोजगारी, मुलभूत सुविधाओं सहित स्थानीय मांगों को लेकर रविवार दोपहर बाद स्थानीय लोगों ने प्रबंधन के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया. 

इसके लिए लोग कस्बे के सीनियर स्कूल खेल मेदान पर एकत्रित हुए. यहां से दुपहिया वाहनों से रैली के रूप में अडानी पावर प्लांट तक पहुंचे. जहां मजदूर, किसान, प्लांट इंटक मजदूर संगठन के प्रतिनिधियों ने करीब घंटे तक धरना-प्रदर्शन किया. मौके पर पहुंचे प्लांट अधिकारियों को 11 सूत्रीय मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपा. जल्द मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

यह भी पढ़ें- Viral video: 52 साल की उम्र में महिला ने किया धांसू 'छम्मक छल्लो' डांस, करीना कपूर को भी लगेगा तगड़ा झटका

इंटक मजदूर संघठन के कार्यकर्ताओ और ग्रामीणों ने खेल मैदान से दुपहिया वाहन रैली के रूप में रवाना हुए, जो नेशनल हाईवे होते हुए अडानी पावर प्लांट के गेट पर पहुंचे. यहां अडानी प्लांट के मुख्य गेट पर धरना-प्रदर्शन किया. लोगों ने प्लांट प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध जताया. इस दौरान मौके पर पहुंचे एचआर प्रबंधक अमित सिंह को ज्ञापन दिया.

यह भी पढे़ं- Viral Video: चाची ने घूंघट में किया ‘मुकाबला’ गाने पर बवाल डांस, देखते ही रह गया पूरा गांव

पदाधिकारियों ने बताया कि ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि स्थानीय युवाओं और बेरोजगारों को प्लांट में रोजगार दिया जाए. कवाई और सालपुरा स्टेशन पर रोड लाइट लगवाने, प्लांट की ओर से गोद लिए हुए स्कूलों में फर्नीचर एवं मरम्मत कार्य करवाने, कस्बे के तालाब का सौंदर्यीकरण करने, कचरा संग्रहण गाड़ी का संचालन शुरु करने, आंगनबाड़ी केंद्र भवन निर्माण करने, पावर प्लांट के मुख्य गेट पर पार्क विकसित कर भगतसिंह की प्रतिमा लगवाने, लहासी नदी पर एनीकट निर्माण करने, अम्बेडकर कॉलोनी में पानी की व्यवस्था एवं विद्यालय की चारदीवारी करने, मॉडल गोशाला का निर्माण कार्य करने, चारे को गोशाला में पहुंचाने एवं बीमार जानवरों का इलाज के लिए प्रभावी इंतजाम करवाने आदि मांगें की जा रही हैं.

यह भी पढे़ं- Video: बेसब्र दूल्हे ने आधे रास्ते में ही खोल दिया दुल्हन का घूंघट, फिर जो हुआ, यकीं नहीं होगा

ये लोग रहे मौजूद
इस दौरान जिला परिषद सदस्य हेमंत नागर, रामकल्याण कश्यप, पानाचंद नागर, महावीर नागर, महेन्द्र चक्रधारी, हंसराज नागर, रामसिंह भील लेखराज भील, रामनरेश, राकेश, हेमंत, मनोज जारवाल, रामेश्वर नागर, पवन धाकड़, कमल, रोहित, रवि गुर्जर, रघुराज वर्मा तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण और युवा मौजूद रहे.

यह भी पढे़ं- दूल्हा-दुल्हन ने रिकॉर्ड किया सुहागरात का Video, गलती से दब गया शेयर बटन, सोशल मीडिया में वायरल

यह भी पढे़ं- Video: दुल्हन को वरमाला पहनाते समय ऐसा दगा पॉर्टी पॉपर, दूल्हे की हालत हो गई टाइट

यह भी पढे़ं- ससुराल से भाग गई थी दुल्हन, दहेज का सामान लेकर प्रेमी के घर पहुंचा दूल्हा, बोला- इसको भी रखो

Trending news