Baran News:छबड़ा कृषि उपज मंडी में बड़ा भ्रष्टाचार आया सामने,व्यापारी इस प्रकार से कर रहे हैं टैक्स चोरी
Advertisement

Baran News:छबड़ा कृषि उपज मंडी में बड़ा भ्रष्टाचार आया सामने,व्यापारी इस प्रकार से कर रहे हैं टैक्स चोरी

Baran News:राजस्थान के बारां के छबड़ा में कृषि उपज मंडी में व्यापारियों द्वारा सरकार को लाखों रुपए के मंडी टैक्स और जीएसटी का चूना लगाया जा रहा है.जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. जिसमे मंडी कर्मचारी किसान को पर्ची नहीं देने की बात कह रहा है.

 

Barmer News

Baran News:राजस्थान के बारां के छबड़ा में कृषि उपज मंडी में व्यापारियों द्वारा सरकार को लाखों रुपए के मंडी टैक्स और जीएसटी का चूना लगाया जा रहा है.टैक्स बचाने के लिए व्यापारी उपज खरीद के लिए मण्डी शुल्क अदा नही कर सीधे अपनी पर्ची से किसान को भुगतान कर रहे हैं. वहीं,कई व्यापारी मंडी न पहुंचकर बाहर ही किसानों की फसल खरीद लेते हैं.

इस तरह सरकार को लाखों रुपए का चूना लगाया जा रहा है. मजे की बात यह है कि अधिकारियों को भी इस बारे में जानकारी है, लेकिन ऐसे व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं होती, यह समझ से परे है. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. जिसमे मंडी कर्मचारी किसान को पर्ची नहीं देने की बात कह रहा है.

दरअसल, पूरा मामला छबड़ा कृषि उपज मंडी का है, जहां पर किसान अपनी फसल बैचने के लिए आते हैं और डाक लगाते हैं. जिसके बाद व्यापारी मंडी में पहुंचते हैं. 150 से अधिक व्यापारी मंडी में रजिस्टर्ड है, लेकिन 40-50 व्यापारी ही मुश्किल से मंडी में पहुंचते हैं और डाक में फसलों को खरीदते हैं.

ज्यादातर व्यापारी इसलिए मंडी में नहीं आते हैं. क्योंकि उन्हें टैक्स देना पड़ता है और साथ ही मंडी कर भी देना पड़ता है जिसकी बचत वह करते हैं और बाहर ही अपने घरों पर फसल को खरीद लेते है.

मंडी में अपनी उपज गेहूं बैचने आए किसान मनोज मीणा ने बताया कि उसकी उपज की 2344 रूपए क्विंटल के हिसाब से व्यापारी द्वारा बोली लगाई गई.जिसकी मण्डी भाव पर्ची किसान को दी गई.

परंतु, मण्डी से जारी होने वाली टोल पर्ची नही दी गई और सीधे व्यापारी से भुगतान प्राप्त करने की बात कहीं.इस प्रकार, व्यापारियो द्वारा मण्डी गेट पर कार्यरत कर्मचारियो से मिलीभगत कर टोल पर्ची नही कटवाकर मण्डी टेक्स चोरी किया जा रहा हैं.

यह भी पढ़ें:Jaipur News: ईसाई समाज ने गुड फ्राई-डे पर यीशु मसीह को किया याद,प्रार्थना सभा का हुआ आयोजन

Trending news