बारां: नेशनल हाईवे पर हादसे में 10 गायों की दर्दनाक मौत,बीच सड़क पर पर गायों के शव बिखरे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1811584

बारां: नेशनल हाईवे पर हादसे में 10 गायों की दर्दनाक मौत,बीच सड़क पर पर गायों के शव बिखरे

बारां न्यूज: नेशनल हाईवे पर हादसे में 10 गायों की दर्दनाक मौत हो गई. बीच सड़क पर पर गायों के शव बिखर गए. घटना का ग्रामीणों ने विरोध जताया. जिसके बाद थोड़ी देर आवागमन बाधित रहा.

बारां: नेशनल हाईवे पर हादसे में 10 गायों की दर्दनाक मौत,बीच सड़क पर पर गायों के शव बिखरे

Baran: बारां के देवरी कस्बे से आगे पुराने फरेदुआ गांव के पास नेशनल हाईवे-27 पर अज्ञात वाहन की टक्कर से 10 गायों की दर्दनाक मौत हो गई. 4 गाय घायल अवस्था में मिली.

सैकड़ों ग्रामीण मौके पर हुए इकट्ठा

ग्रामीणों को सूचना मिलते ही मौके पर सैकड़ों ग्रामीण मौके पर इकट्ठे हो गए. बीच सड़क पर पर गायों के शव बिखरे थे.ग्रामीणों के अनुसार इनमें से चार गाय गर्भवती थी. ग्रामीणों के अनुसार पहले भी नौ गाय फरेदुआ गांव के पास हाईवे पर हादसे का शिकार हुई थी. 

 ग्रामीणों ने घटना पर रोष जताया

हाईवे पर लगातार हो रही मवेशियों की मौत पर ग्रामीणों ने रोष जताया है. मौके पर पहुंचे कस्बा थाना थानाधिकारी और देवरी चौकी प्रभारी ने मवेशियों के शवों को किनारे कर नेशनल हाईवे प्राधिकरण के अधिकारियों को सूचना दी. मौके पर पहुंची नेशनल हाईवे की टीम ने क्रेन मंगाकर गायों के शव को अन्य स्थान पर रखा. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

हाईवे पर हो रही बेजुबान मवेशियों की मौत का मुख्य कारण ग्रामीणों ने चरागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को बताया है. ग्रामीणों के अनुसार क्षेत्र में सैकड़ों बीघा चरागाह भूमि पर अतिक्रमण होने के कारण मवेशियों के चरने के लिए स्थान नहीं बचा है. इसके चलते आए दिन मवेशी नेशनल हाईवे पर विचरण करते नजर आते हैं.

साथ ही हाईवे प्रशासन की ओर से सड़क के दोनों ओर तार फेंसिंग नहीं की गई है. इसके चलते मवेशियों का सड़क पर आसानी से आ जाना स्वभाविक है. नेशनल हाईवे प्राधिकरण की ओर से तार फेंसिंग का कार्य जल्द से जल्द कराना चाहिए. इसे आए दिन होने वाली मवेशियों की मौत की घटनाओं पर रोक लग सके.

ये भी पढ़ें-

Belly Fat भी ना बढ़े और मीठे की तलब मिट जाए तो डाइट में शामिल करें ये 5 चीजें

Amazon Sale में मिल रही है धमाकेदार छूट, रनिंग शूज से लेकर स्मार्ट टीवी, AC सब सस्ता

रक्षाबंधन पर बहन को दे सकते हैं ये गिफ्ट, जानिए 10 बजट फ्रेंडली ऑप्शन

Railway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे में 1300 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, जानिए कैसे करें आवेदन

Trending news