बारां में हो रही भारी बारिश, नदी-नाले उफान पर, एक दर्जन मार्ग बंद
Advertisement

बारां में हो रही भारी बारिश, नदी-नाले उफान पर, एक दर्जन मार्ग बंद

जिले में हो रही झमाझम बारिश से नदी-नाले उफान पर चल रहे हैं. वहीं, मध्यप्रदेश में हो रही भारी बरसात से बारां से गुजरने वाली पार्वती ,परवन ओर कालीसिंध नदी ऊफान पर चल रही है, जिससे कई मेगा हाइवे मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं. 

बारां में हो रही भारी बारिश, नदी-नाले उफान पर, एक दर्जन मार्ग बंद

Baran: राजस्थान के बारां जिले में हो रही झमाझम बारिश से नदी-नाले उफान पर चल रहे हैं. वहीं, मध्यप्रदेश में हो रही भारी बरसात से बारां से गुजरने वाली पार्वती ,परवन ओर कालीसिंध नदी ऊफान पर चल रही है, जिससे कई मेगा हाइवे मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं. 

पानी की अच्छी आवक होने से नदी-नालों में उफान आ गया। परवन नदी में उफान आने से बारां-झालावाड़ मेगा हाईवे पर आवागमन ठप हो गया.  बारां-जलवाड़ा, छबड़ा-गुना, छीपाबड़ौद-मनोहरथाना, रामगढ़-मांगरोल सहित एक दर्जन मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं. वहीं, दर्जनों गांवों का जिला मुख्यालय और उपखंड मुख्यालय से संपर्क कट गया हैं. 

इसके चलते पुलिया के दोनों ओर लोगों की आवागमन के लिए भीड़ लग गई, लेकिन पुलियाओं पर पानी अधिक होने से लोगों को वापस और सुरक्षित जगह लौटना पड़ रहा है, तो ग्रामीणों क्षेत्र में लोग जानजोखिम में डालकर पुलिया पार करते भी दिखे. 

परवन नदी के उफान पर होने से बपावर स्थित झालावाड़-बारां स्टेट हाइवे की पुलिया पर पानी आ गया. पुलिया पर बहाव के कारण देर रात से ही झालावाड़-बारां मेगा हाइवे पर आवाजाही बंद है. मौके पर सदर पुलिस और बपावर पुलिस का जाप्ता तैनात कर दिया है. 

यह भी पढे़ंः Dungarpur: बारिश की भविष्यवाणी को लेकर अनूठी है ये परंपरा, अगले साल अच्छे मानसून का पूर्वानुमान

बाढ़ नियंत्रण कक्ष के अनुसार, शुक्रवार सुबह 8 बजे तक 24 घंटे में बारां में 20 एमएम, अटरू में 55 एमएम, छबड़ा 33 एमएम, छीपाबड़ौद में 36 एमएम, अंता 25 एमएम, किशनगंज 29 एमएम और शाहाबाद में 4 एमएम बारिश दर्ज हुई है. 

अच्छी बारिश के चलते बांध-तालाबों में पानी की आवक जारी है. अब तक जिले के प्रमुख 11 बांधो में से 9 बांध लबालब हो गए है. एमपी में अच्छी बारिश से जिले से होकर गुजर रही पार्वती और परवन नदी भी उफान पर है. शुक्रवार को पार्वती पिकअप वियर पर 1.37 मीटर, परवन पिकअप वियर शेरगढ़ पर 4.39 मीटर और परवन लिफ्ट प्रोजेक्ट पर 2.24 मीटर की चादर चल रही है. 

Reporter- Ram Mehta 

बारां की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

राजस्थान रोडवेज मुख्यालय पर कर्मियों ने किया प्रदर्शन, टाइम पर वेतन-पेंशन देने की मांग

बाड़ी में फुलरिया विसर्जन के दौरान तालाब में डूबी बच्ची, हुई मौत

Trending news