बाड़मेर: केयर्न वेदांता कंपनी ने फर्जी हथियार लाइसेंस वाले व्यक्ति को सुरक्षा में लगाया
Advertisement

बाड़मेर: केयर्न वेदांता कंपनी ने फर्जी हथियार लाइसेंस वाले व्यक्ति को सुरक्षा में लगाया

बाड़मेर जिले में इन दिनों पुलिस द्वारा अवैध हथियारों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने इस सुरक्षा गार्ड के हथियार की जांच पड़ताल की तो 12 बोर गन का लाइसेंस फर्जी पाया गया. पुलिस ने अब सुरेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया 12 बोर गन के साथ पांच जिंदा कारतूस भी बरामद किए.

बाड़मेर: केयर्न वेदांता कंपनी ने फर्जी हथियार लाइसेंस वाले व्यक्ति को सुरक्षा में लगाया

Barmer: बाड़मेर जिले में उत्पादन क्षेत्र में काम कर रही केयर्न वेदांता कंपनी की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां पर तेल उत्पादन क्षेत्र की सुरक्षा में पिछले कई सालों से फर्जी लाइसेंस बना कर अवैध हथियार के साथ एक सुरक्षा गार्ड ड्यूटी कर रहा था लेकिन केयर्न वेदांता कंपनी अधिकारियों को उसकी भनक तक नहीं लगी. 

अब नागाणा थाना पुलिस ने जब सुरक्षा गार्ड से हथियार के लाइसेंस के बारे में जांच-पड़ताल की तो वह फर्जी पाया गया, जिसके बाद नागाणा थाना पुलिस ने आरोपी सुरक्षा गार्ड को गिरफ्तार किया है. 

यह भी पढे़ं- बाड़मेर: TB मरीजों को 1 वर्ष के लिए भामाशाहों ने लिया गोद, उपलब्ध करवाएंगे पौष्टिक आहार

 

जानकारी के अनुसार, बिहार के औरंगाबाद निवासी सुरेंद्र कुमार अवैध 12 बोर गन का फर्जी लाइसेंस बनाकर देश के 26% तेल उत्पादन क्षेत्र बाड़मेर जिले के एमपीटी में सुरक्षा गार्ड लग गया और पिछले 2 सालों से क्रूड ऑयल उत्पादन के लिए जमीन में ब्लास्ट करने के लिए बारूद को लाने और ले जाने के लिए इसकी ड्यूटी थी लेकिन कंपनी अधिकारियों ने बिना जांच पड़ताल के ही अवैध हथियार के साथ ड्यूटी पर लगा दिया. 

लाइसेंस फर्जी पाया गया
बाड़मेर जिले में इन दिनों पुलिस द्वारा अवैध हथियारों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने इस सुरक्षा गार्ड के हथियार की जांच पड़ताल की तो 12 बोर गन का लाइसेंस फर्जी पाया गया. पुलिस ने अब सुरेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया 12 बोर गन के साथ पांच जिंदा कारतूस भी बरामद किए और आरोपी को आज न्यायालय में पेश किया, जहां पर न्यायालय ने आरोपी को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. पुलिस अब आरोपी से गहन पूछताछ करने में जुट गई है कि इसने यह अवैध हथियार कहां से खरीदा था और इसका फर्जी लाइसेंस इसने कहां से बनाया है?

केयर्न वेदांता कंपनी द्वारा इस तरह की बड़ी लापरवाही देश के सबसे बड़े तेल उत्पादन क्षेत्र के लिए कभी भी खतरा पैदा कर सकती है और कंपनी के अधिकारी लगातार बेपरवाह नजर आ रहे हैं.

 

Trending news