चौहटन: विरात्रा माता मेले में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, धोक लगाकर मांगी मन्नतें
Advertisement

चौहटन: विरात्रा माता मेले में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, धोक लगाकर मांगी मन्नतें

बाड़मेर जिले के चौहटन वांकलमाता मंदिर विरात्रा में आयोजित माघ मेले में दूसरे दिन श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा.

चौहटन: विरात्रा माता मेले में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, धोक लगाकर मांगी मन्नतें

Viratra Mata fair in Chauhtan: बाड़मेर जिले के चौहटन वांकलमाता मंदिर विरात्रा में आयोजित माघ मेले में दूसरे दिन श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा. बड़ी संख्या में देवी भक्त श्रद्धालुओं ने वांकल माता के मंदिर पहुंचकर दर्शन पूजन एवं धोक लगाकर मन्नतें मांगी. 

तीन दिवसीय विरात्रा मेले में तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है. विरात्रा मेले (Viratra Mata fair) को लेकर दूसरे दिन श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़ उमड़ी, बाड़मेर जिले सहित राजस्थान और गुजरात से बड़ी संख्या में देवी भक्त श्रद्धालुओं मंदिर में दर्शन पूजन कर मन्नतें मांगी. यहां गुजरे दो दिनों से लगातार डीजे की गूंज पर नाचते गाते पैदल यात्रियों के जत्थों के विरात्रा पहुंचने का दौर जारी है. 
सुन्दर सजावट
वांकलमाता के मेले को लेकर ट्रस्ट द्वारा वांकलमाता के निज मंदिर को फूलमालाओं एवं सुन्दर लाइट डेकोरेशन से सजाया गया है वहीं मेला परिसर में भी लाइटिंग की सुन्दर सजावट की गई है. वीरात्रा में माघ माह की तेरस से पूर्णिमा तक बड़ा मेला आयोजित होता है, ट्रस्ट सचिव भैरसिंह ने बताया कि ट्रस्टी एवं भक्त जनों द्वारा श्रद्धालुओं को सेवाएं दी जा रही है. ट्रस्ट द्वारा यात्रियों के लिए बिजली, पानी, आवास एवं भोजन की निशुल्क व्यवस्था की गई है. मेले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाने को लेकर प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों द्वारा निगरानी की जा रही है वहीं बिजली, पानी, चिकित्सा विभाग के अधिकारी भी आवश्यक व्यवस्थाओं को दुरुस्त बनाए रखने में जुटे हैं.
श्रद्धा का सैलाब 
विरात्रा में वांकल माता का माघ मेला में श्रद्धा का सैलाब उमड़ रहा है, माता के दर्शनों को लेकर मंदिर परिसर में खचाखच भीड़ लगी है वहीं मेला मैदान में भी रेलमपेल बढ़ गई है. मंदिर वांकलमाता के जयकारों से गूंजायमान हो रहा है तथा श्रद्धालु माता के दर्शन, पूजन कर सुख समृद्धि की कामनाएं करते हुए मन्नतें मांग रहे हैं. ट्रस्ट अध्यक्ष कैप्टन सगतसिंह परो, सचिव भैरसिंह ढोक,रुपसिंह राठोड़, छतरसिंह राठोड़,स्वरूपसिंह राठोड़,सहित कई ट्रस्टी एवं श्रद्धालुओं द्वारा यात्रियों को सेवाएं दी जा रही है, ट्रस्ट द्वारा बिजली, पानी, आवास एवं भोजन की निशुल्क व्यवस्था की गई है.

Trending news