Barmer news: फैल रहा आंखों में कंजक्टिवाइटिस संक्रमण, एक - दूसरे के संपर्क से बढ़ रहें मरीज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1784003

Barmer news: फैल रहा आंखों में कंजक्टिवाइटिस संक्रमण, एक - दूसरे के संपर्क से बढ़ रहें मरीज

barmer news today: बाड़मेर जिले में बारिश के मौसम में इन दिनों बच्चों व युवाओं के आंखों में कंजक्टिवाइटिस संक्रमण फैलने के मामले सामने आने लगे हैं. 1 सप्ताह से लगातार मरीज अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं. लेकिन नेत्र चिकित्सक नहीं होने के कारण इस रोग का सही से उपचार यहां नहीं हो पा रहा है.

Barmer news: फैल रहा आंखों में कंजक्टिवाइटिस संक्रमण, एक - दूसरे के संपर्क से बढ़ रहें मरीज

barmer news: बाड़मेर जिले में बारिश के मौसम में इन दिनों बच्चों व युवाओं के आंखों में कंजक्टिवाइटिस संक्रमण फैलने के मामले सामने आने लगे हैं जिसके चलते पिछले 1 सप्ताह से लगातार मरीज अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं लेकिन धोरीमन्ना उप जिला अस्पताल की बात करें तो यहां नेत्र चिकित्सक नहीं होने के कारण इस रोग का सही से उपचार यहां नहीं हो पा रहा है ऐसे में इससे पीड़ित मरीजों को निजी अस्पतालों से भी उपचार करवाना पड़ रहा है. 

आंखों में कंजक्टिवाइटिस संक्रमण के मामले अधिकतर स्कूलों में अध्ययनरत विद्यार्थियों के एक - दूसरे के संपर्क से बढ़ रहे हैं, उसके बाद विद्यार्थी जब घर आते हैं तो परिवार के अन्य सदस्यों में भी यह संक्रमण फैल रहा है. धोरीमन्ना के सुभाष नगर में स्थित एक निजी हॉस्टल में रह रहे 40 में से 28 बच्चों में यह संक्रमण फैल गया है. शुरुआत में 2 - 4 बच्चों के आंखों में सूजन, लालीपन व खुजली के लक्षण दिखे उसके बाद लगातार इससे पीड़ित बच्चों की संख्या बढ़ती नजर आ रही है.

इसके अलावा कस्बे की विभिन्न स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों में यह संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है बात अगर आज की करें तो सुबह से 25 से ज्यादा मरीज अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे हैं लेकिन चिकित्सकों की और से जांच के बाद ट्रिटमेंट देकर घुप से बचने और घर पर ही रहकर रेस्ट करने की सलाह दी जा रही है लेकिन नेत्र चिकित्सक नहीं होने से मरीजों को सही इलाज भी नहीं मिल पा रहा है.

यह भी पढे़- कभी ढूंढने पर भी नहीं मिलता था उम्मीदवार, आज सत्ता लहर के साथ जाती है मारवाड़ की ये सीट

Trending news