MiG-29 fighter crashes in Barmer: बाड़मेर में भारतीय वायुसेना का फाइटर जेट मिग-29 क्रैश, हादसे में बाल-बाल बचे पायलट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2412211

MiG-29 fighter crashes in Barmer: बाड़मेर में भारतीय वायुसेना का फाइटर जेट मिग-29 क्रैश, हादसे में बाल-बाल बचे पायलट

Barmer Fighter Crashes News: राजस्थान के बाड़मेर में सोमवार रात को भारतीय वायुसेना का फाइटर प्लेन मिग-29 क्रैश हो गया था. हालांकि इस हादसे में पायलट की जान नहीं गई और वह पूरी तरह से सुरक्षित है. पढ़ें खबर विस्तार से...

MiG-29 fighter crashes in Barmer: बाड़मेर में भारतीय वायुसेना का फाइटर जेट मिग-29 क्रैश, हादसे में बाल-बाल बचे पायलट

IAF MiG-29 fighter crashes in Barmer: राजस्थान के बाड़मेर में सोमवार रात को भारतीय वायुसेना का फाइटर प्लेन मिग-29 क्रैश हो गया था. हालांकि इस हादसे में पायलट की जान नहीं गई और वह पूरी तरह से सुरक्षित है. भारतीय वायुसेना ने खुद इसकी जानकारी दी है और हादसे की जांच के आदेश भी दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: आज उलझनों भरा रहेगा 4 राशियों का दिन, वृषभ-कर्क-कन्या को हो सकती है मुश्किल, पढ़ें अपना राशिफल

राजस्थान में फाइटर जेट हादसे का शिकार 
राजस्थान के बाड़मेर में सोमवार देर रात बड़ा हादसा हो गया. कवास इलाके के पास भारतीय वायुसेना का फाइटर प्लेन मिग-29 (MIG-29 fighter Crashed) क्रैश हो गया. हालांकि इस हादसे में पायलट की जान नहीं गई और वह पूरी तरह से सुरक्षित है. फाइटर प्लेन क्रैश होने की सूचना मिलते ही नागाणा थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और राहत-बचाव कार्य में जुट गई. चूंकि फाइटर प्लेन में भयानक आग लगी हुई थी, तो पुलिस ने मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम को बुलाया. फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. वायुसेना की तरफ से बयान जारी कर बताया गया कि हादसे में पायलट सुरक्षित है.

भारतीय वायुसेना ने दी जानकारी...
भारतीय वायुसेना ने मिग-29 फाइटर जेट के क्रैश होने पर अधिक जानकारी देते हुए बताया कि विमान में कुछ तकनिकी खराबी आ गई थी, जिसके बाद यह हादसे का शिकार हो गया है. वहीं इस हादसे में पायलट सुरक्षित विमान से समय रहते बाहर आ गया, जिससे उनकी जान बाख गई है. किसी भी तरह की जान माल का नुक्सान नहीं हुआ है. वहीं हादसे को लेकर कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: अब राजस्थान के अस्पतालों में अन्य राज्यों के मरीजों को भी मिलेगा निशुल्क इलाज, ऐसे उठा सकते हैं लाभ 

सुरक्षित है पायलट 
पायलट ने विमान से बाहर निकलकर अपनी जान बचा ली, लेकिन विमान पूरी तरह से खराब हो गया है. हादसे के समय विमान नियमित अभ्यास मिशन पर था. पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया गया है. विमान दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news