गुड़ामालानी में विवाहिता ने टांके में कूदकर की आत्महत्या, दहेज को लेकर रोज करते थे मारपीट
Advertisement

गुड़ामालानी में विवाहिता ने टांके में कूदकर की आत्महत्या, दहेज को लेकर रोज करते थे मारपीट

बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना थाना क्षेत्र में रविवार को एक विवाहिता द्वारा टांके में कूदकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है.

गुड़ामालानी में विवाहिता ने टांके में कूदकर की आत्महत्या, दहेज को लेकर रोज करते थे मारपीट

Barmer News: बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना थाना क्षेत्र में रविवार को एक विवाहिता द्वारा टांके में कूदकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. घटना के बाद मृतका के पिता ने सास ससुर व जेठ सहित 2-3 अन्य लोगों पर दहेज की मांग को लेकर तंग परेशान व मारपीट करने का आरोप लगाते हुए हत्या करने का मामला दर्ज कराया है.

मामले की जांच को लेकर सुखराम बिश्नोई ने बताया कि सुबह जब सूचना मिली की पानी के टांके में डूबने से एक विवाहिता की मौत हो गई है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पानी के टांके पर रखे शव को कब्जे में लेकर उप जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया.

मामले में मृतका के पिता किसनाराम ने धोरीमन्ना थाने में रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसकी पुत्री पदमा की शादी पाबूराम के साथ सामाजिक रीति रिवाज से हुई थी. पदमा को ससुर किशनाराम , सासू शांति , जेठ अमराराम व दो तीन अन्य उनके पारिवारिक रिश्तेदारों  के जरिए पदमा को हमेशा दहेज के लिए मारपीट करते थे. कई बार गांव के मोजिज लोगों से समझाइश कर पंचायती भी करवाई गई लेकिन आरोपी हमेशा मारपीट प्रताड़ित करते रहते थे. अब पिछले दो-तीन दिनों से ज्यादा ही मारपीट कर परेशान व प्रताड़ित किया गया जिसकी सूचना पदमा ने शनिवार रात को करीब 10:35 पर घर के फोन पर रोते हुए बताया कि मेरे साथ लगातार मारपीट कर रहे हैं बात करते-करते फोन कट हो गया. जिस पर हनुमानराम ने दुबारा उसके फोन से फोन लगाया और पूरी जानकारी ली तो पदमा रो रही थी और पूरी घटना बताई दौरान उसमें फोन पर कहा कि उसके साथ बुरी तरह से मारपीट की है यह लोग उसे आज जान से मार देंगे.

रिपोर्ट में आरोप लगाया कि दहेज की मांग करते हुए पुत्री पदमा के साथ मारपीट कर तंग व परेशान किया जा रहा था जिसको लेकर पदमा को मार डाला पुलिस ने नामजद आरोप क्योंकि खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करते हुए मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा.

 

Trending news