Barmer News: दहेज की मांग के आगे विवाहिता ने मानी हार, 2 मासूम बच्चों समेत टंकी में कूद दी जान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2291373

Barmer News: दहेज की मांग के आगे विवाहिता ने मानी हार, 2 मासूम बच्चों समेत टंकी में कूद दी जान

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक विवाहिता ने अपने 5 वर्ष और 8 वर्ष के दो मासूम बच्चों के साथ पानी की टंकी में कूदकर जान दे दी. विवाहिता के पीहर वालों का आरोप है कि ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. 

 

Barmer News Zee Rajasthan

Rajasthan News: बाड़मेर जिले के नागाणा थाना क्षेत्र में बीती रात एक विवाहिता अपने दो मासूम बच्चों को लेकर पानी के टंकी में कूद कर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी मिलने के बाद नागाणा थाना पुलिस मौके पर पहुंची. तीनों के शवों को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल मोर्चरी में रखवाया है. वहीं, मृतक विवाहिता की मां ने ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज प्रताड़ता और हत्या का मामला दर्ज करवाया है. 

बच्चों के साथ टंकी में कूदी विवाहिता
जानकारी के अनुसार, नागाणा थाना क्षेत्र के छितर का पार सिंधियों की ढाणी निवासी शकूर खान की पत्नी रहमत अपने दो मासूम बच्चे मरियम 8 वर्ष और यासीन 5 वर्ष के साथ घर के पास बने पानी की टंकी में कूद गई. काफी देर तक इधर-उधर नहीं दिखाने पर परिजनों ने तलाश की तो तीनों ही पानी के टांके में तैरते मिले. इसके बाद स्थानीय लोगों व परिजनों ने तीनों को बाहर निकाल कर बाड़मेर मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल लेकर आए, जहां चिकित्सकों ने तीनों मृत घोषित कर दिया.

गेहूं के कट्टों को लेकर हुआ था विवाद
नागाणा थाने के सहायक उप निरीक्षक सांवलाराम ने बताया कि मृतका रहमत की मां ने पति, सास, ससुर सहित ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है. विवाहिता ने अपने पति सकुर खान पर पहले भी दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवा रखा है जो न्यायालय में विचाराधीन है. वहीं, स्थानीय लोगों ने बताया कि कल उचित मूल्य की दुकान पर खाद्य सुरक्षा के गेहूं मिले थे. शकूर खान अपने खुद के व माता-पिता के गेहूं के दो कट्टे घर लेकर आया था. एक कट्ठा माता-पिता के वहां पहुंचने लगा तो पत्नी ने विरोध किया और दोनों में बहस हो गई, जिसके बाद पति शकूर खान नागाणा तेल उत्पादन क्षेत्र में ड्यूटी पर चला गया. पीछे से पत्नी दो बच्चों को लेकर टंकी में कूद गई

विवाहिता की दस साल पहले हुई थी शादी
पुलिस ने पीहर पक्ष की रिपोर्ट के आधार पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर मेडिकल बोर्ड का गठन करवा कर पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. इसके बाद पुलिस शव परिजनों को सुपुर्द करने के बाद पुलि अग्रिम कानूनी कार्रवाई करेगी. बता दें कि विवाहिता की शादी 10 साल पहले हुई थी. उसके एक लड़का व एक लड़की थे. मृतका अपने सास और ससुर के साथ रहती थी. वहीं, पति नागाणा तेल उत्पादन क्षेत्र में मजदूरी करता है. 

Disclaimer: जीवन अनमोल है. जी भरकर जिएं. इसका पूरी तरह सम्मान करें. हर पल का आनंद लें. किसी बात-विषय-घटना के कारण व्‍यथित हों तो जीवन से हार मारने की कोई जरूरत नहीं. अच्‍छे और बुरे दौर आते-जाते रहते हैं. लेकिन कभी जब किसी कारण गहन हताशा, निराशा, डिप्रेशन महसूस करें तो सरकार द्वारा प्रदत्त हेल्पलाइन नंबर 9152987821 पर संपर्क करें.

ये भी पढ़ें- सिंघाना में बदमाशों के हौसले बुलंद, दिनदहाड़े युवती को उठा ले गए बाइक सवार बदमाश

Trending news