Barmer: दो-तीन सालों से पानी की किल्लत से परेशान इस गांव के लोग,डीएम को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2095965

Barmer: दो-तीन सालों से पानी की किल्लत से परेशान इस गांव के लोग,डीएम को सौंपा ज्ञापन

Barmer news: रेगिस्तान बाड़मेर जिले में सर्दी के मौसम में भी ग्रामीण इलाकों में पेयजल आपूर्ति लड़खड़ाने से पानी की किल्लत शुरू हो गई है.कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों को इस समस्या से अवगत करवाने के बावजूद भी कोई समस्या का समाधान नहीं हुआ है.

 

पेयजल सप्लाई शुरू करने की मांग

Barmer news: रेगिस्तान बाड़मेर जिले में सर्दी के मौसम में भी ग्रामीण इलाकों में पेयजल आपूर्ति लड़खड़ाने से पानी की किल्लत शुरू हो गई है. जिसके चलते भुरटिया व मातासर के दर्जनों ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर पेयजल समस्या से निजात दिलाने की मांग की है.

दो-तीन सालों से लगातार पानी की किल्लत 
 ग्रामीणों का आरोप है कि पिछले दो-तीन सालों से लगातार पानी की किल्लत चल रही है. पिछले 1 महीने से तो पानी आना बिल्कुल बंद हो गया है जिसके चलते स्थानीय लोगों के साथ मवेशियों का भी बेहाल है और ₹1500 देकर पानी का टैंकर डलवाने को ग्रामीण मजबूर हो रहे हैं. वहीं सरकारी स्कूल में भी पानी नहीं आने के कारण बच्चों को घर से पानी की बोतल साथ ले जानी पड़ रही है. कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों को इस समस्या से अवगत करवाने के बावजूद भी कोई समस्या का समाधान नहीं हुआ है.

 पेयजल सप्लाई शुरू करने की मांग
 हमारी सरकार व जलदाय विभाग से मांग है कि हर घर नल तो हमारे गांव में लग गए हैं, लेकिन उसे नल में अब तक पानी नहीं आया है. तो जल्द से जल्द पेयजल सप्लाई शुरू कर ग्रामीण व मवेशियों को राहत दे. अगर समय रहते पेयजल समस्या का समाधान नहीं हुआ तो आगे आने वाली भीषण गर्मी में हालत बिगाड़ सकते हैं. और पानी के लिए ग्रामीण मजबूर होकर कलेक्ट्रेट के आगे धरना प्रदर्शन व आंदोलन करेंगे.

 निजात दिलाने की मांग 
राजस्थान के रेगिस्तान बाड़मेर जिले में सर्दी के मौसम में लोगों को पेयजल की आपूर्ति लड़खड़ाने गई है. जिससे लोगों को पानी की किल्लत शुरू हो गई है. जिससे ठड़ में लोगों को काफी परेशानी हो रही है, लोगों ने आक्रोस में आकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंप है और समस्या से निजात दिलाने की मांग की है.

यह भी पढ़ें: परमार्थम दिव्यांग एवं जनकल्याण संस्थान ने फर्जी प्रमाण पत्रों की जांच को लेकर किया प्रदर्शन

Trending news