कांजी हाउस में 125 से अधिक गोवंश की मौत के मामले ने पकड़ा तूल, कार्रवाई की मांग हुई तेज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1159142

कांजी हाउस में 125 से अधिक गोवंश की मौत के मामले ने पकड़ा तूल, कार्रवाई की मांग हुई तेज

बालोतरा नगर परिषद द्वारा संचालित कांजी हाउस में 125 से अधिक गोवंश की मौत का मामला अब धीरे-धीरे गर्माता जा रहा है, गोवंश मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी तेज होने लगी है.

 

कांजी हाउस में 125 से अधिक गोवंश की मौत के मामले ने पकड़ा तूल.

पचपदरा: बाड़मेर के बालोतरा नगर परिषद द्वारा संचालित कांजी हाउस में 125 से अधिक गोवंश की मौत का मामला अब धीरे-धीरे गर्माता जा रहा है, गोवंश मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी तेज होने लगी है,घटना के बाद राज्य सरकार ने तुरंत प्रभाव से संवेदनशील फैसला लेते हुए नगर परिषद आयुक्त शिवपाल सिंह राजपुरोहित व नगर परिषद सफाई निरीक्षक ओमप्रकाश को तुरंत निलबिंत कर दिया था.गोवंश मौत मामले मे बुधवार को पंचायत समिति परिसर में पचपदरा विधायक मदन प्रजापत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि गोवंश की मौत हुई है, यह बेहद दुखद है. 

यह भी पढ़ें- गांव वालों ने मिलकर स्कूल को सौंपा Computer, कहां प्रिंटर भी जल्द देंगे..बस बच्चे खूब पढ़ते रहें

इस मामले में पक्ष व विपक्ष को राजनीति छोड़ कर दोषियों को सजा दिलाने का काम करना है. राज्य सरकार ने संवेदनशील फैसला लेते हुए तुरंत प्रभाव से नगर परिषद आयुक्त व सफाई निरीक्षक को निलंबित कर दिया है. इस मामले में और जो भी दोषी हो उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए हम मांग करते हैं.

राज्य सरकार के निर्देशानुसार जांच कमेटी जांच अभी जारी है और जल्द इस मामले में खुलासा होगा. अफशोस है कि नगर परिषद सभापति पार्षदों द्वारा आपातकालीन बोर्ड मीटिंग बुलाने की मांग से दूर भाग रही है,बोर्ड मीटिंग बुलाकर मामले की चर्चा हो उसमे जो अन्य दोषी हैं, उनके खिलाफ भी कार्यवाही करें.यह हठधर्मिता सभापति की खुलेआम दिखाई दे रही है.

प्रजापत ने कहा कि इस मामले में कोई भी अधिकारी,कर्मचारी जनप्रतिनिधि हो चाहे मैं ही क्यों नही हूं, दोषी होने पर भी कार्रवाई होनी चाहिए. बालोतरा मे हिंदू संगठन,गो रक्षक दल,गो भक्त, विश्व हिंदू परिषद है, सभी मिलकर एक जाजम पर बैठकर यदि इस मुद्दे को लेकर बात करें. इसमें जो भी लिप्त ठेकेदारों, अधिकारियों सब के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने में कोई भी देरी नहीं की जाएगी.

विधायक ने बीजेपी व आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि जब चुनाव आते हैं, तब गो माता याद आ जाती है. नगर परिषद प्रतिपक्ष नेता मेहबूब खां सिंधी द्वारा सभापति के नाम से लेटर लिखते हुए सभापति को लेटर दिया कि आपातकालीन बोर्ड बैठक बुलाई जाए. लेटर दिए हुए 3 दिन हो गए हैं, अभी तक सभापति द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है. पचपदरा विधायक मदन प्रजापत ने केंद्रीय कृषि कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी पर निशाना साधते हुए कहा कि बड़े-बड़े डांस करने वाले केंद्रीय मंत्री जी कहां हैं, इतना बड़ा मामला हो रखा है. केंद्रीय मंत्री ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है.

रिपोर्टर-भूपेश आचार्य

Trending news