गुड़ामालानी : ऑनलाइन फ्रॉड में लाखों की राशि हड़पी, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

गुड़ामालानी : ऑनलाइन फ्रॉड में लाखों की राशि हड़पी, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ऑनलाइन फ्रॉड कर लाखों रुपये हड़पने वाले शातिर अपराधी को बाड़मेर जिले के रागेश्वरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल कर ली है. उसके कब्जे से ऑनलाइन फ्रॉड में 85 लाख रुपए की राशि बरामद की है. 

गुड़ामालानी : ऑनलाइन फ्रॉड में लाखों की राशि हड़पी, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Gudamalani: ऑनलाइन फ्रॉड कर लाखों रुपये हड़पने वाले शातिर अपराधी को बाड़मेर जिले के रागेश्वरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल कर ली है. उसके कब्जे से ऑनलाइन फ्रॉड में 85 लाख रुपए की राशि बरामद की है. 

जानकारी के अनुसार देवीचंद पुत्र रामकिशन उम्र 34 साल जाति विश्नोई (गोदारा) निवासी रामपुरा, अरणयाली ने रिपोर्ट पेश की कि हमारे डिजिटल पेमेंट का काम है और मोबाइल एप्प हमारी कंपनी के द्वारा बनाया हुआ है. हम केवाईसी के माध्यम से रिटेलर बनाते है रिटेलर लोगों को डिजिटल पेमेंट की सर्विस प्रदान करते है जैसे एईपीएस, डीएमटी, रिचार्ज और बिल पेमेंट आदि की भी सर्विस प्रोवाइड करते है. उन्होंने बताया कि हमारे एक रिटेलर मुलाराम पुत्र भैराराम जाति मेघवाल निवासी मंगले की बेरी ने कंपनी के एप्प के साथ धोखाधड़ी करके 97 लाख 28 हजार 133 रुपए का फ्रॉड किया. 

फर्जी तरीके से विभिन्न खातो में जमा की धनराशि

जिस पर पुलिस अधिकारियों ने घटना को गंभीरता से थानाधिकारी के निर्देशन में एक टीम का गठन किया पुलिस टीम ने तकनीक सहायता और आसूचना प्राप्त कर आरोपी को दस्तयाब कर पूछताछ की गई साथ ही बैंक रिकॉर्ड प्राप्त किया गया तो मालूम हुआ कि आरोपी ने अपने मोबाइल एप्प के जरिये कम्पनी के 97 लाख 28 हजार 133 रुपए फर्जी तरीके से अपने विभिन्न खातो में जमा करवाया, कुछ राशि नकद उठाकर गायब कर दी.

यह भी पढ़ें : बस और ट्रक की भिड़ंत में एक की मौत छह घायल, हाईवे में लगा जाम

फ्रॉड की गई राशि का चोरी छुपे तौर से खुद के लिये उपयोग लेता पाया जाने पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं कब्जे से करीब 21लाख रूपये नकद बरामद किए गए है.

आरोपी से पूछताछ में जुटी पुलिस 

शेष राशि आरोपी के बैंक खाता में से 31 लाख 02 हजार 528 रूपये और 11 लाख 50 हजार पेएटीएम खाता में ,1 लाख एयरटैल पैमेंट बैंक खाता में, 20 लाख 50 हजार मोबाइल एप्प वॉलेट में जमा खातो में पाई जाने पर उक्त राशि को जब्त करवाई गई है. बता दें कि शेष 12 लाख रूपये और उक्त राशि से खरीदी गई सामग्री की बरामदगी की कार्रवाई जारी है.

रागेश्वरी थाना पुलिस ने आरोपी मुलाराम को पेश अदालत कर पीसी रिमाण्ड पर लिया गया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुट गई है.

बाड़मेर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें : टीचर की पिटाई से हुई छात्र की मौत पर रामलाल शर्मा ने सरकार पर साधा निशाना, कहा..

पाक में रहने वाले परिवार को जब मिली भारतीय नागरिकता, तो कहा- 'मेरी जान तिरंगा है'

 

Trending news