सड़क हादसों पर लगेगा लगाम, यातायात नियमों की पालना नहीं करने पर जुर्माना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1362647

सड़क हादसों पर लगेगा लगाम, यातायात नियमों की पालना नहीं करने पर जुर्माना

जिले में आए दिन सड़क हादसों में दुपहिया वाहन चालकों की हो रही मौतों को रोकने के लिए दुपहिया वाहन चालकों पर सख्ती की जा रही है.

सड़क हादसों पर लगेगा लगाम, यातायात नियमों की पालना नहीं करने पर जुर्माना

बाड़मेर: जिले में आए दिन सड़क हादसों में दुपहिया वाहन चालकों की हो रही मौतों को रोकने के लिए दुपहिया वाहन चालकों पर सख्ती की जा रही है. गुरुवार को अहिंसा सर्किल पर यातायात प्रभारी अशोक कुमार सिंह के नेतृत्व में आरएसी के जवानों को लगाकर सभी दुपहिया वाहन चालकों से हेलमेट लगाने व यातायात नियमों की पालना को लेकर समझाइश दी गई. वहीं बार-बार समझाइश के बाद हेलमेट नहीं लगाने वालों के खिलाफ पुलिस ने चालान काट कर जुर्माना राशि भी वसूल की.

गौरतलब है कि जिले में इस वर्ष सड़क हादसों में 200 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और इसमें अधिकांश लोग दुपहिया वाहन चालक थे, जिनकी हेलमेट नहीं लगाने के कारण सड़क हादसे में मौत हुई है. बाड़मेर यातायात प्रभारी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि पिछले सप्ताह भर से बाड़मेर शहर में लाउडस्पीकर से आमजन को हेलमेट लगाने व यातायात नियमों का पालन करना को लेकर जागरूक किया था और समझाइश भी की थी, लेकिन कुछ लोग बार-बार यातायात नियमों की अवहेलना कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्ती से अब पुलिस कार्रवाई कर रही है.

यह भी पढ़ें: 'गहलोत अध्यक्ष बने तो छोड़नी पड़ेगी सीएम की कुर्सी', दिग्विजय सिंह ने उदयपुर संकल्प का दिलाया याद

पुलिस के आगे हाथ जोड़कर विनती करते नजर आए लोग

पुलिस के इस चालान से बचने के लिए कुछ दुपहिया वाहन चालक पुलिस के आगे हाथ जोड़कर विनती करते नजर आए और बोले कि आगे से ऐसी गलती नहीं करेंगे, लेकिन पुलिस ने उनके भी चालान काट कर जुर्माना राशि वसूल कर सख्त कार्रवाई की. यातायात प्रभारी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि यह कार्रवाई आमजन की सड़क हादसों में हो रही मौतों रोकने के लिए निरंतर जारी रहेगा. साथ ही वाहन चालकों से हेलमेट, सीट बेल्ट लगाने व वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात नहीं करने की अपील की है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news