International Yoga Day 2022: योग दिवस पर बीएसएफ में दिखा खास क्रेज, लोगों को बताया योगा का महत्व
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1228119

International Yoga Day 2022: योग दिवस पर बीएसएफ में दिखा खास क्रेज, लोगों को बताया योगा का महत्व

बीएसएफ की 83 वीं वाहिनी में कमांडेंट एमपी सिंह के सानिध्य में 200 कार्मिकों ने विभिन्न योग आसन और प्रणायाम कर योग दिवस मनाया. 

योग दिवस पर बीएसएफ में दिखा खास क्रेज

Chohtan: सीमावर्ती बाड़मेर में मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पूरे धूमधाम से मनाया गया. इसी कड़ी में जिला मुख्यालय पर बीएसएफ की 83 वीं वाहिनी में कमांडेंट एमपी सिंह के सानिध्य में 200 कार्मिकों ने विभिन्न योग आसन और प्रणायाम कर योग दिवस मनाया. साथ ही बड़े ही उत्साह के साथ योग करते हुए लोगों ने ये भी कहा की योग हमारे जीवन में कितना महत्वपूर्ण है.

यह भी पढे़ं- बाड़मेर में 19 जून से उप राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान का होगा आयोजन

सरहद पर योग का अनूठा प्रदर्शन 
83 बटालियन के द्वारा बीकेडी बाखासर में भारत पाकिस्तान की सरहद के एकदम नजदीक तारबंदी के पास सुबह की पहली किरण के साथ योग करवाया गया. 83 वीं वाहिनी के कमांडेंट एमपी सिंह ने कहा कि योग हमारे दिनचर्या का महत्वपूर्ण हिस्सा है, इससे हम ना सिर्फ शारीरिक रूप से मजबूत होंगे और मानसिक रूप से भी एकाग्रचित्त होकर देश रक्षा कर सकेंगे. 

भारत पाक सीमा पर स्थित बीकेडी में द्वितीय कमान अधिकारी दिनेश ठाकुर के नेतृत्व में सीमा प्रहरियों ने योग दिवस बड़े धूम धाम से मनाया.  इस दौरान अधीनस्थ अधिकारी और जवान मौजूद रहें. इस अवसर पर BSF अधिकारियों ने बताया कि योग हमारे जीवन के लिए अतिमहत्वपूर्ण है. प्रतिरोज योग करने से हमारे स्वास्थ्य को काफी लाभ मिलता है. सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने योग और प्राणायाम किया. साथ ही अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग कर शरीर को स्वस्थ और दुरुस्त रखने के लिए देशभर को संदेश दिया.

Reporter: Bhupesh Acharya

Trending news