close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भरतपुर: कुम्हेर हिट एंड रन मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस कर रही पूछताछ

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपी तक पहुंचने के लिए घटना स्थल से बरामद कार के मड़गाहट के टुकड़े पर चिपके बार कोड के स्टीकर से पहचान की.

भरतपुर: कुम्हेर हिट एंड रन मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस कर रही पूछताछ
हादसे के बाद वाहन चालक फरार हो गया था. (प्रतीकात्मक फोटो)

भरतपुर: भरतपुर जिले के कुम्हेर कस्बे में हिट एंड रन के मामले में पुलिस ने घटना के मुख्य आरोपी कार चालक परसराम मीणा निवासी मोती का नगला खेरली अलवर व कार मालिक राजकुमार मीणा सहित दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि कार को पुलिस ने गुरुवार को ही जब्त कर लिया था.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपी तक पहुंचने के लिए घटना स्थल से बरामद कार के मड़गाहट के टुकड़े पर चिपके बार कोड के स्टीकर से पहचान की. पुलिस को बार कोड स्कैन कराने पर पता चला कि जिस गाड़ी का यह टुकड़ा वह अलवर से दो दिन पहले ही शादी में गिफ्ट देने के लिए निकाली गई थी. 

जानिए कैसे पुलिस पहुंची आरोपियों तक
इस दौरान पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले. जिसके बाद पता चला कि कुम्हेर कस्बे के एक मैरिज गार्डन से एक नई कार 4 बजकर 55 मिनट पर रवाना हुई. इस आधार पर पुलिस ने शादी समारोह में मौजूद लोगों से पूछताछ की. जिसके बाद पता चला कि यह कार कुम्हेर के धनवाड़ा गांव की सुषमा नाम की लड़की को दहेज में गिफ्ट दी गई थी. जिसे लेकर उसका मामा रवाना हुआ था. जिसके बाद अलवर पुलिस के सहयोग से कार मालिक तक पुलिस पहुंचने में कामयाब हुई. पुलिस ने कार चालक को गिरफ्तार कर कार को जब्त कर लिया है.

6 की हो गई थी मौत
गौरतलब है कि कुम्हेर कस्बा निवासी कुछ लोग गुरुवार सुबह सड़क पर टहलने के दौरान बेकाबू कार की चपेट में आ गए थे. इस दुर्घटना में 6 लोगों की मौत हो गई. हादसे के बाद आरोपी ड्राइवर कार लेकर मौके से भाग निकला. 

हादसे के बाद मची थी कोहराम की स्थिति
प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो हादसा इतना भयानक था कि घटनास्थल पर कोहराम की स्थिति बन गई. चीख-पुकार के बीच आस-पास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घायलों को संभाला. लेकिन इससे पहले की कोई राहत पहुंचाई जाती, तब तक दो लोगों ने तो मौके पर ही दम तोड़ दिया, बाकी 4 की इलाज के दौरान मौत हो गई.

मृतकों में रघुवीर सिंह (62) बघेल, प्रेम सिंह (55), निरोत्तम लाल (65), मक्खन लाल (60) हरी सिंह (62 )व रामेश्वर बघेल( 58) कुम्हेर का नाम शामिल है.