close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सवाई माधोपुर: चौथ का बरवाड़ा में हुआ भीषण सड़क हादसा, 9 की मौत

कस्बे से एक युवक की बारात देवली मंडावरा के लिए जा रही थी. इस दौरान सारसोप देवली मोड़ पर महिलाओं एवं बच्चों से भरा हुआ एक कैंटर अनियंत्रित होकर पलट गया. 

सवाई माधोपुर: चौथ का बरवाड़ा में हुआ भीषण सड़क हादसा, 9 की मौत
मुख्यमंत्री राहत कोष से मुआवजा देने की घोषणा की गई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

सवाई माधोपुर: ज़िले के चौथ का बरवाड़ा कस्बे के निकट रविवार देर रात सड़क दुर्घटना में 9 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 2 दर्जन से अधिक लोग गंभीर रुप से घायल हो गए. मृतकों में दो बच्चियों के अलावा महिलाएं शामिल है.

बताया जा रहा है कि चौथ का बरवाड़ा कस्बे से इमरान खान नामक युवक की बारात देवली मंडावरा के लिए जा रही थी. जिसके लिए चार कैंटर में सवार होकर बाराती मंडावरा जा रहे थे. इस दौरान सारसोप देवली मोड़ पर महिलाओं एवं बच्चों से भरा हुआ एक कैंटर अनियंत्रित होकर पलट गया. जिस कारण यह भीषण हादसा हुआ.

घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंच कर कैंटर में फंसे लोगों को बाहर निकाला. सभी गंभीर घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए चौथ का बरवाड़ा स्वास्थ्य केंद्र पर भेजा गया. इस दौरान गंभीर घायलों को सवाई माधोपुर जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया. घटना की सूचना मिलने के बाद कलेक्टर सत्यपाल सिंह तथा एसपी समीर सिंह ने घटनास्थल पर पहुंच कर मौका मुआयना किया. 

आपको बता दें कि सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय स्थित सामान्य चिकित्सालय में 2 दर्जन से अधिक गंभीर घायलों का इलाज चल रहा है. इलाज के दौरान 5 महिलाओं ने दम तोड़ दिया. इसके अलावा 5 लोगों को गंभीर हालत में जयपुर रैफर किया गया .

जिला कलेक्टर सत्यपाल सिंह ने मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को एक लाख रुपए और गंभीर घायलों को 20 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. इसके अलावा सिंह ने इलाज के दौरान लापरवाही की शिकायत पर चौथ का बरवाड़ा स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं.

घटना में अपनी जान गंवाने वाले मृतकों के शव को सवाई माधोपुर की जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है. जिनका सोमवार को पोस्टमार्टम करने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा.