राजस्थान में 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, यहां खोलने पड़े बांध के गेट

सड़कों पर पानी भरने के कारण कई जगहों पर जाम लगने की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं दूसरी ओर प्रदेश के पश्चिमी जिलों में अब भी सूखे की स्थिति बनी हुई है. 

राजस्थान में 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, यहां खोलने पड़े बांध के गेट

जयपुर: राजस्थान में मौसम विभाग द्वारा दी गई भारी बारिश चेतावनी सच होते हुए नजर आ रही है. प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश जारी है. करौली में भारी बारिश के कारण पांचना बांध के गेट खोलने पड़े हैं. वहीं जयपुर में भी गुरुवार सुबह से कई जगहों पर हल्की बारिश हो रही है. बारिश के चलते बच्चों को स्कूल जाने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं दफ्तर जाने वाले लोग भी काफी परेशान हैं. 

सड़कों पर पानी भरने के कारण कई जगहों पर जाम लगने की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं दूसरी ओर प्रदेश के पश्चिमी जिलों में अब भी सूखे की स्थिति बनी हुई है. जयपुर में बुधवार रात को कई इलाकों में हल्की बारिश हुई थी. जिसके बाद शहर में झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है. राजधानी में देर रात आगरा रोड पर हल्की बारिश हुई. वहीं गुरुवार सुबह शास्त्रीनगर, चारदीवारी, जगतपुरा, जेएलएन रोड समेत कई जगहों पर हल्की बारिश हुई. 

राजस्थान में मौनसून ने जाते जाते लोगों को गर्मी से राहत दे रहा है. पिछले 48 घंटो में प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो रही है. कुछ जगहों पर तेज बारिश हो रही है. वहीं कई अन्य जगहों पर हल्की फुल्की बारिश हो रही है. वहीं धौलपुर की बात करें तो वहां पिछले 7 दिनों से लगातार रुक रुक कर बारिश हो रही है. जिसकी वजह से आसपास की सभी नदियां उफान पर हैं और जनजीवन भी काफी प्रभावित हो रहा है. बारिश की वजह से चंबल नदी में लगातार जल स्तर बढ़ रहा है.