Hindaun : मंत्री रमेश मीना ने ओडीएफ गांव का दौरा किया और अधूरे काम पर नाराजगी जताई
Advertisement

Hindaun : मंत्री रमेश मीना ने ओडीएफ गांव का दौरा किया और अधूरे काम पर नाराजगी जताई

ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री रमेश मीना ने पंचायत समिति महावीरजी की ग्राम पंचायत इरनिया में स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनाये गये शौचालयों का निरीक्षण किया.

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा ने ओडीएफ गांव का दौरा कर जरूरी निर्देश दिए

Hindaun  : राजस्थान के करौली में ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री रमेश मीना ने पंचायत समिति महावीरजी की ग्राम पंचायत इरनिया में स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनाये गये शौचालयों का निरीक्षण किया. इस दौरान मंत्री ने मौके पर मिले अधूरे कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए. निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी, विकास अधिकारी समेत अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

यहां भी पढ़ें : कलेक्टर ने ली राजस्व अधिकारियों की बैठक, पेंडिंग मामलों के जल्द निपटारे के निर्देश

पंचायत समिति सभागार में हुई समीक्षात्मक बैठक के दौरान अधिकारियों ने मंत्री को श्री महावीर जी की इरनिया और पटोदा को ओडीएफ प्लस होने की जानकारी दी. इस दौरान मंत्री ने अधिकारियों को धरातल पर कार्य दिखाने की बात कही. समीक्षा बैठक के बाद मंत्री श्री महावीर जी के इरनिया पहुंचे जहां उन्होंने अधूरे कार्य को देखकर अधिकारियों को जल्द से जल्द कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए. साथ ही जिला परिषद सीईओ को ओडीएफ प्लस के नियमों के तहत कार्य की जांच कराने के निर्देश दिए. इस दौरान मंत्री ने निरीक्षण कर शौचालयों के भुगतान की स्थिति की जांच कर बकाया भुगतान करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही शौचालायों की गुणवत्ता के बारे मे अधिकारियों से जानकारी ली. उन्होने गांव में ग्रामीण महिलाओं और पुरूषों से भी भुगतान के बारे में चर्चा की और कार्य की गुणवत्ता की भी जानकारी ली.

यहां भी पढ़ें : फर्जी शादी कराने वाले गैंग के सदस्य गिरफ्तार, लुटेरी दुल्हन की तलाश जारी

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा ने बताया कि जिस तरह अधिकारियों ने उन्हें जानकारी दी. उसके अनुसार कार्य मौके पर नहीं है. लेकिन कार्य में सुधार है लेकिन काम अधूरा है उसे जल्द पूरा कराने के जिला परिषद सीईओ को निर्देश दिए जाएंगे. साथ ही ओडीएफ प्लस की जो परिभाषा है उसके अनुरूप मौके पर किए गए कार्य की जांच करने के भी निर्देश दिए जाएंगे।

Report : Ashish Chaturvedi

Trending news