close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान के डकैत जगन गुर्जर को पकड़ने के लिए पुलिस ने चलाया विशेष ऑपरेशन

रेंज प्रभारी एडीजीपी सुनीलदत्त का कहना है कि पिछले कुछ दिनों में रेंज में डकैतों की गतिविधि बढ़ी थी लेकिन पुलिस के डर से डकैत अब बीहड़ से पलायन कर रहे है. 

राजस्थान के डकैत जगन गुर्जर को पकड़ने के लिए पुलिस ने चलाया विशेष ऑपरेशन
आमजन को राहत देने के लिए राजस्थान पुलिस के जवान बीहड़ में सर्च कर रहे है.

देवेन्द्र सिंह/भरतपुर: कुख्यात डकैत जगन गुर्जर जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा. जगन को पकड़ने के लिए पुलिस ने बड़े स्तर पर ऑपरेशन चलाया है और उस ऑपरेशन को खुद धौलपुर एसपी लीड कर रहे है.  भरतपुर रेंज के प्रभारी एडीजीपी सुनीलदत्त के मुताबिक आईजी भरतपुर उसकी मॉनीटरिंग कर रहे है. 

रेंज प्रभारी एडीजीपी सुनीलदत्त का कहना है कि पिछले कुछ दिनों में रेंज में डकैतों की गतिविधि बढ़ी थी लेकिन अब पुलिस के डर से डकैत अब बीहड़ से पलायन कर रहे है. पुलिस लगातार डकैतों पर नकेल कसने के लिए कांबिग ऑपरेशन चला रही है. डकैतों के ख़ौफ़ से आमजन को राहत देने के लिए राजस्थान पुलिस के जवान बीहड़ में सर्च कर रहे है. जिसमें एटीएस की टीम भी काम कर रही है.

एडीजीपी सुनीलदत्त ने आईजी ऑफिस में भरतपुर रेंज में घटित अपराधों की समीक्षा किया. रेंज आईजी भूपेन्द्र साहू को रेंज के सभी पुलिस थानों में महिला डेस्क पर महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती करने के आदेश प्रदान करते हुए महिला अत्याचार से जुड़े अपराधों में खास सक्रियता बरतने के निर्देश दिए. एडीजीपी दत्त ने कहा कि पुलिस थाने में आने वाले हर फरयादी के साथ पुलिस बेहतर संवाद और व्यवहार करें. साथ ही महिला फरियादियों की सुनवाई प्राथमिकता से की जाए. इसकी व्यवस्था राज्य सरकार व पीएचक्यू कर गाइड लाइन के अनुसार हो. एडीजीपी ने महिला अपराधों से जुड़े सभी मुकदमों की जांच निर्धारित समय मे कराने के निर्देश दिए.

एडीजीपी सुनीलदत्त ने पेंडेंसी निस्तारण के लिए निर्देश देते हुए सभी एएसपी व डीएसपी को दर्ज मुकदमों के निस्तारण की कार्यवाही करने के लिए नियमित मॉनिटरिंग करने की बात कही. लोकल एक्ट व स्पेशल एक्ट में प्रभावी कार्यवाही करने और सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए लोगों में अवेयरनेस लाने की बात कही.

भरतपुर रेंज के प्रभारी एडीजीपी सुनीलदत्त आज सुबह भरतपुर आईजी कार्यालय पहुंचे, जहां पर रेंज आईजी भूपेन्द्र साहू ने एडीजीपी सुनीलदत्त की अगुवानी की. पुलिस के जवानों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया.