पुलवामा अटैक: आज दी जाएगी शहीदों को अंतिम विदाई, कुछ देर में राजस्थान पहुंचेंगे शव

शहीद रोहिताश्व लांबा का पार्थिव देह भी राजस्थान के शाहपुरा पहुंच गया है. यहां से कुछ देर में उनका पार्थिव देह रवाना होगा जिसे उनके पेृतक गांव गोविंदपुरा बांसड़ी ले जाएगा जाएगा.

पुलवामा अटैक: आज दी जाएगी शहीदों को अंतिम विदाई, कुछ देर में राजस्थान पहुंचेंगे शव
फाइल फोटो

जयपुर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के पार्थिव देह अब राज्यों में पहुंचने लगे हैं. इस हमले में शहीद हुए राजस्थान के 5 सपूतों के भी पार्थिव देह प्रदेश में पहुंचने लगे हैं. हमले में शहीद हुए जीतराम का पार्थिव देह भरतपुर पहुंच गया हैं. 

आपको बता दें, इस आतंकी हमले में कुल 44 जवान शहीद हुए हैं. जिनमें से शहीद जीतराम, शहीद रोहिताश्व लाम्बा, शहीद नारायण लाल गुर्जर, शहीद हेमराज मीणा और शहीद भागीरथ सिंह राजस्थान के हैं. 

शहीद जीतराम को श्रद्धांजलि देने के लिए कस्बे में सुबह से लोगों का सैलाब उमड़ा हुआ है. यहां मौजूद लोग जीतराम अमर रहे के नारे लगा रहे हैं. बता दें, यहां से शहीद जीतराम के शव को उनके पैतृक गांव सुंदरावली ले जाया जाएगा. जहां उनको अंतिम विदाई दी जाएगी. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल भी यहां मौजूद रहेंगे. साथ ही राजस्थान सरकार के मंत्री विश्वेंद्र सिंह और मंत्री भजनलाल जाटव भी यहां मौजूद रहेंगे.  

शहीद रोहिताश्व लांबा का पार्थिव देह भी राजस्थान के शाहपुरा पहुंच गया है. यहां से कुछ देर में उनका पार्थिव देह रवाना होगा जिसे उनके पेृतक गांव गोविंदपुरा बांसड़ी ले जाएगा जाएगा. शहीद रोहिताश्व लांबा को श्रद्धांजलि देने के लिए के लिए हजारों लोग सड़कों पर मौजूद हैं. 

वहीं शहीद  नारायण लाल गुर्जर के पैतृक गांव बिनोल में इस आतंकी हमले के बाद लोग गुस्से में है और इसके चलते लोगों ने यहां प्रदर्शन किया. युवाओं ने प्रदर्शन करते हुए जवानों की शहादत का बदला लिए जाने की मांग करते हुए पाकिस्तान का झंडा जलाया. 

राजस्थान के कोटा में भी बाजार को बंद रख कर जवानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी. यहां शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार को बाजार बंदा रखा गया है. कोटा ने भी पुलवामा हमले में अपने लाल को खौया है.