close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: खुदी हुई सड़कों के कारण आमजन को हो रही परेशानी, प्रसासन नहीं ले रहा सुध

रूडीप अधिकारियों को कई बार शिकायत करने के बावजूद संबंधित अधिकारियों द्वारा टूटी हुई सड़को को ठीक नही कराया जा रहा. 

राजस्थान: खुदी हुई सड़कों के कारण आमजन को हो रही परेशानी, प्रसासन नहीं ले रहा सुध
प्रतीकात्मक तस्वीर

सवाईमाधोपुर: चाहे कितना ही जरूरी काम क्यों ना हो खुदी हुई सड़क के कारण लोग अपने चौपहिया वाहनों को कहीं नहीं ले जा सकते, क्योंकि सड़के इतनी ज्यादा खुदी हुई हैं कि वाहन वहां से निकल ही नहीं सकते. कॉलोनी की खुदी हुई सड़कों के कारण वाहनों के एक ही जगह पर खड़ा होने के कारण स्थानीय लोगों को खासा परेशानी उठानी पड़ रही है. जरूरी कामकाज के लिए शहर से बाहर जाने वाले लोगों को घर में वाहन होने के बावजूद बसों या किराये के वाहन लेकर जाना पड़ रहा है.  

रूडीप अधिकारियों को कई बार शिकायत करने के बावजूद संबंधित अधिकारियों द्वारा टूटी हुई सड़को को ठीक नही कराया जा रहा. जिसे लेकर स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है. वहीं सीवरेज लाईन डालने के लिए रुड़ीप द्वारा खोदी गई सड़क के दौरान जगह जगह पर कहीं पानी की लाईन तो कहीं बीएसएनएल की लाइन तो कहीं कोई और लाइन को तोड़ दिया गया, क्षतिग्रस्त कर दिया गया, जिससे पानी की परेशानी खड़ी हो गई. 

तालमेल के अभाव में जलदाय विभाग तथा बीएसएनएल के कर्मचारी अधिकारी भी खासा परेशान हैं. टूटी हुई लाइनों को जोड़ने के लिए रात दिन भागमभाग कर रहे है. वही स्थानीय लोग रुड़ीप की कार्यप्रणाली से इतने उक्ता चुके हैं कि विकास के नाम पर जगह जगह तोड़ी जा रही सड़कों को ठीक करने के लिए लोगों मे आक्रोश बढ़ता जा रहा है. रुड़ीप द्वारा तोड़ी गई सड़कों को अगर समय रहते ठीक नहीं किया गया तो लोगों का गुस्सा कब फूट पड़े कुछ कहा नहीं जा सकता. वहीं अगर समय पर सड़कों की मरम्मत नहीं हुई तो आगामी बारिश के दिनों में कॉलोनी में कीचड़ के हालात पैदा हो जाएंगे और लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो जाएगा.