Rajasthan Weather Update: कल से मानसून की रफ्तार में होगा उछाल, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2335066

Rajasthan Weather Update: कल से मानसून की रफ्तार में होगा उछाल, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में मानसून ने पूरी तरह से पैर पसार लिया है.मानसून टर्फ लाइन श्रीगंगानगर से होकर गुजर रही है. कल बीकानेर,जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ हस्सों में मेघगर्जन के साथ मध्यम से तेज बारिश और कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में मानसून ने पूरी तरह से पैर पसार लिया है.मानसून टर्फ लाइन श्रीगंगानगर से होकर गुजर रही है. मौसम विभाग ने आज राज्य के अधिकांश जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है.

राजस्थान में पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान 31 से 39 डिग्री के बीच नापा गया है.जैसलमेर,बाड़मेर का अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है.कल बीकानेर,जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ हस्सों में मेघगर्जन के साथ मध्यम से तेज बारिश और कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई.

दक्षिण-पश्चिमी भागों में बारिश की गतिविधियों में कमी देखी गई. पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों आने वाले दिनों में बारिश  की गतिविधियां जारी रहने की पूरी संभावना है.वहीं दूसरी तरफ दक्षिण-पश्चिमी भागों में बारिश की गतिविधियों में कमी होने की संभावना है.

15 जुलाई को राज्य के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने और कहीं-कहीं भारी बारिश भी होने की संभावना है.जालौर, जोधपुर का अधिकतम तापमान 38 डिग्री से अधिक तापमान नापा गया है.

मौसम केंद्र के अनुसार, पूर्वी राजस्थान में आगामी दिनों में बारिश के गतिविधियां जारी रहने की संभावना है.बीकानेर संभाग में आगामी 2 दिन आंधी बारिश की संभावना है.15 जुलाई राजस्थान के लिए खास होने की संभावना है,जहां कल यानी 15 जुलाई को बीकानेर संभाग में बारिश की कमी,तो वहीं जोधपुर संभाग में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की पूरी संभावना है.

पिछले 24 घंटों में बीकानेर ,चुरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, बूंदी, जयपुर व झुंझुनू जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश बूंदी में 86.0 मिमी व पश्चिमी राजस्थान के मुकलावा, श्रीगंगानगर में 97 मिमी बारिश दर्ज की गई है .राज्य के अधिकांश हिस्सों में आकाशीय बिजली के साथ आंधी बारिश व कहीं-कहीं भारी बारिश की प्रबल संभावना है.

यह भी पढ़ें:हवाई यात्रा महंगा कर वर्ल्ड क्लास बनेगा जयपुर एयरपोर्ट, 6 हजार करोड़ का निवेश

Trending news