भीलवाड़ा: असामाजिक तत्वों ने भैरुनाथ मंदिर में मूर्तियां हटाई,विभिन्न संगठनों ने दिया ज्ञापन
Advertisement

भीलवाड़ा: असामाजिक तत्वों ने भैरुनाथ मंदिर में मूर्तियां हटाई,विभिन्न संगठनों ने दिया ज्ञापन

भीलवाड़ान्यूज : असामाजिक तत्वों ने भैरुनाथ मंदिर में मूर्तियां हटाई. इसको लेकर विभिन्न संगठनों ने ज्ञापन दिया.. ऐसी आशंका है कि कुछ मूर्तियां क्षतिग्रस्त हुई है,.

भीलवाड़ा: असामाजिक तत्वों ने भैरुनाथ मंदिर में मूर्तियां हटाई,विभिन्न संगठनों ने दिया ज्ञापन

जहाजपुर, भीलवाड़ा न्यूज:  जहाजपुर नगर में तहसील कार्यालय के सामने व पुलिस स्टेशन के समीप ही स्थित धार्मिक स्थल विकराल भैरुजी के चबूतरे पर पर से मूर्तियों को हटाने क्षतिग्रस्त करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ जानकारी कर कठोर कार्रवाई करने के उद्देश्य हेतू हिंदू संगठनों ने जिला कलेक्टर के नाम उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह को ज्ञापन दिया.

 श्रद्धा व आस्था का विकराल भैरू जी का स्थल 

जिसमें बताया कि जहाजपुर नगर में तहसील कार्यालय के सामने व पुलिस स्टेशन के पास ही क्षेत्र के लोगों की श्रद्धा व आस्था का विकराल भैरू जी का स्थल है. जहां पर भैरू जी की मूर्तियां रखी हुई है, दिनांक 03/10/2023 कि रात्रि में अज्ञात व्यक्तियों ने नगर में साम्प्रदायिक सदभाव बिगाड़ने व शांतिपूर्ण माहोल कि विद्वेष पूर्ण ढंग से बिगाड़ने की नियत से भैरू जी की मूर्तियों को अस्थिर कर के विस्थापित कर वहां से हटा दी एवं पीछे की तरफ फेक दी थी.

जिन्हें बाद में पुलिस कर्मियों द्वारा रात में ही वापस वहां रख दिया गया. ऐसी आशंका है कि कुछ मूर्तियां क्षतिग्रस्त हुई है, नगर में दो-तीन अन्य स्थानों पर भी आगजनी की घटनाएं हुई है, पास ही चाय कि केबिन में भी आग लगा दी ऐसा लगता है कि ये सब घटनाएं सुनियोजित है, एंव नगर में हिन्दू समाज को व उनके धार्मिक स्थलों की जानबुझकर निशाना बनाया गया है, लेकिन हमारे धर्म स्थलों पर की गयी घटनाओं को हिन्दू समाज कतई सहन नहीं करेगा. आवश्यकता पड़ने पर समाज द्वारा कठोर कदम भी उठाया जाएगा. साथ ही नगर में हिन्दू समाज को टारगेट कर कुछ घटनाएं की गई है. 

भैरू जी महाराज की सुरक्षा हेतु मंदिर को पैक कर के दरवाजे का निर्माण करवाया जाएय भविष्य में इस प्रकार की कोई वारदात होती है तो समस्त जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी. बालाजी मंदिर बस स्टेण्ड में चोरी का कोई सुराग आज तक प्रशासन के पास नहीं है. मालाजी महाराज दान पेटी में चोरी की घटना का आज तक कोई गिरफ़्तारी नहीं हुई है.  चमन चौराहा पर स्थित मूर्तियों की सुरक्षा हेतु गार्ड की तैनाती हो 

 नरसिंह द्वारा मंदिर में चोरो का राजफाश किया जाए. जहाजपुर बस स्टैण्ड स्थित सत्यनारायण आज तक कोई कार्रवाई नही हुई. रात्रि घटना के चारों पीड़ितों को मुवावजा दिया जाये. भैरू जी की मूर्तियों को हटाने व उन्हें स्थान से विस्थापित करने वाले व्यक्तियों की पुलिस पहचान कर घटना को उजागर करे, आग लगाने के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करें. अन्य मांगों पर भी आवश्यक कार्रवाई करें.

ये भी पढ़िए

Rajasthan Weather Update: अभी नहीं थमेगा बारिश का दौर, ताजा अपडेट- इस दिन होगी झमाझम बरसात

इन आसान टिप्स से गाल पर होंगे दाढ़ी के घने बाल, मूंछों पर भी दे सकेंगे ताव

जानिए कौन सा है दुनिया का सबसे महंगा पेड़, ना.. चंदन नहीं है जवाब

बेडरूम में गलती से ये भी ना रखें ये चीजें, क्लेश तो होगा ही पैसा भी हाथ से जाएगा

Trending news