Bhilwara: भीलवाड़ा प्रशासन ने लोगों से की अपील, कहा-सद्भावना के साथ मनाएं त्योहार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1598544

Bhilwara: भीलवाड़ा प्रशासन ने लोगों से की अपील, कहा-सद्भावना के साथ मनाएं त्योहार

भीलवाड़ा: अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में गिना जाने वाला भीलवाड़ा शहर कई बार त्योहारों के दौरान धार्मिक उन्माद झेल चुका है, लेकिन इस बार होली और शब ए बारात के मौक़े पर फिर से वही काला इतिहास ना दोहराया जाये इस उद्देश्य के साथ पुलिस एवं प्रशासन ने नई पहल करते हुए सद्भावना उत्सव मनाया.

 Bhilwara: भीलवाड़ा प्रशासन ने लोगों से की अपील, कहा-सद्भावना के साथ मनाएं त्योहार

 Bhilwara: भीलवाड़ा में सभी धर्म गुरूओं का इस मौके पर सम्मान किया गया.वहीं, शांति के प्रतीक गुब्बारे उड़ाये गये. इस मौके पर जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने सभी से मिल जुलकर सद्भावना पूर्वक त्योहार मनाने का आव्हान किया.

सिटी कंट्रोल रूम के बाहर आज भीलवाड़ा पुलिस एवं प्रशासन ने सभी धर्म गुरूओं को एक मंच पर आमंत्रित कर उनका शॉल ओढ़ा गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया. इस मौके पर ड्रोन से फूलों की बारिश भी की गई. यह नजारा देखने के लिए लोगों की भीड़ भी जुटी.

 जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने कहा कि मार्च और अप्रैल पर्व उत्सवों के महीने है. इसमें होली, धुलण्डी, शीतला सप्तमी, ईस्टर डे, गुडफ्राइडे,शब ए बारात, ईद जैसे पर्व और त्यौंहार मनाए जायेंगे. इसे लेकर सभी लोग साम्प्रदायिक सौहार्द और शांति बनाए रखते हुए एक दूसरे के पर्व और त्योहार मनाने की अपील की गई.

पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू ने कहा कि खुशी बांटने से बढ़ती है. सभी भाईचारे और प्यार से त्योहार मनाए और एकजुटता का संदेश दे. इस मौके पर महामण्डलेश्वर हंसराम महाराज और जामा मस्जिद के ईमाम हफीजुर्रहमान ने भी सद्भावना उत्सव को संबोधित करते हुए प्यार और भाईचारे के साथ पर्व मनाने का आग्रह किया.

राष्ट्रगान तथा गुब्बारे छोड़कर शांति का संदेश दिया गया. कार्यक्रम का संचालन पं.अशोक व्यास ने किया. इस मौके पर एडीएम (सिटी) ब्रह्मलाल जाट, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा,उप पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र दायमा, रामचन्द्र चौधरी के साथी ही कई धर्म गुरु भी मौजूद थे.

 

 

Trending news