Bhilwara: मांडल राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने गांवों में सुनीं लोगों की समस्याएं
topStories1rajasthan1450000

Bhilwara: मांडल राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने गांवों में सुनीं लोगों की समस्याएं

Manda News: मांडल राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने संतोकपुरा ग्राम पंचायत के कई गांवों का दौरा कर जनसमस्याओं को सुना और कई समस्याओं का मौके पर ही उपस्थित कर्मचारी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए निराकरण भी किया. 

Bhilwara: मांडल राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने गांवों में सुनीं लोगों की समस्याएं

Mandal, Bhilwara: मांडल राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने संतोकपुरा ग्राम पंचायत के कई गांवों का दौरा कर जन समस्याएं सुनीं. इस दौरान क्षेत्र वासियों ने राजस्व मंत्री जाट का कई जगहों पर स्वागत किया. मंत्री जाट ने राजस्थान सरकार की कई योजनाओं का जिक्र करते हुए गांव में विकास कार्यों संबंधी चर्चा की.

उन्होंने जनसमस्याओं को सुना और कई समस्याओं का मौके पर ही उपस्थित कर्मचारी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए निराकरण भी किया. ग्राम पंचायत में स्वीकृत लगभग 13 विकास कार्यों का लोकार्पण और 3 विकास कार्यों का शिलान्यास संतोकपुरा ग्राम पंचायत परिसर में किया.

यह भी पढ़ें - राहत: बाड़मेर में पाकिस्तान विस्थापितों के रोजगार के लिए नगर परिषद ने किया ये काम

क्षेत्रवासियों ने राजस्व मंत्री जाट का कई जगहों पर स्वागत अभिनन्दन किया. जाट ने राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी आमजन को दी और गांव में विकास कार्यों संबंधी चर्चा की. जनसमस्याओं को सुना और कई समस्याओं का मौके पर ही उपस्थित कर्मचारी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए निराकरण भी किया.

राजस्व मंत्री ने कहा की वह विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर आमजन की समस्या सुनते है और योजनाओं से अधिकाधिक लाभ आमजन तक पहुंचाया जा रहा है. उन्होंने लोगों को खाद्य सुरक्षा, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना और अन्य योजनाओं की जानकारी दी, इस दौरान बिजली, पानी और सड़क सहित अन्य समस्याओं का मौके पर निस्तारण किया. उन्होंने कहा कि आमजन तक राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी और लाभ पहुंचाने के लिए अधिकारी और कर्मचारी लगातार प्रयासरत है.

जन सुनवाई के दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे. इस दौरान कार्यक्रम में मांडल प्रधान शंकर लाल कुमावत, उप प्रधान श्री राजेश चौधरी, जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि लादू लाल पहाड़िया, पंचायत समिति सदस्य विकास सुवालका, सरपंच माया देवी, मांडल सरपंच संजय भंडिया एवं अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने निर्वाचन क्षेत्र मांडल में 245.12 लाख रुपए के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

लोकार्पण

  • ग्राम पंचायत संतोकपुरा के विभिन्न गांवों में सी सी रोड निर्माण कार्य के लिए 7.68 लाख रुपए
  • ग्राम गुढ़ा में नाला निर्माण कार्य के लिए 25 लाख रुपए
  • ग्राम पंचायत संतोकपुरा के गुर्जरो के गुढ़ा के बाहर से सगस जी के स्थान तक सी सी रोड निर्माण कार्य के लिए 18.03 लाख रुपए
  • ग्राम पंचायत संतोकपुरा से छतरी खेड़ा तक डामरीकरण के कार्य के लिए 7.75 लाख रुपए
  • स्टेशन नगर में हीरालाल जी बरगुंडा के घर से शोभालाल जी बरगुंडा के घर तक पेवर ब्लॉक व नाली निर्माण के लिए 5 लाख रुपए
  • स्टेशन नगर में पानी की टंकी से कांतिलाल जी के घर तक सी सी पेवर ब्लॉक रोड़ व नाली निर्माण कार्य के लिए 5 लाख रुपए
  • माली खेड़ा में माता जी के स्थान से मुकेश जी खटीक के घर तक पेवर ब्लॉक एवं नाली निर्माण कार्य के लिए 10 लाख रुपए
  • माली खेड़ा में पेवर ब्लॉक निर्माण कार्य के लिए 11.57 लाख रुपए
  • कृष्णा काॅलोनी गुढ़ा में सी सी रोड व नाली निर्माण कार्य के लिए 1 लाख रुपए
  • लाल खा जी खेड़ा में सामुदायिक शौचालय निर्माण के लिए 3 लाख रुपए
  • संतोकपुरा में ग्राम पंचायत का प्रवेश द्वार निर्माण कार्य के लिए 2.16 लाख रुपए
  • स्टेशन नगर में स्नानघर निर्माण कार्य के लिए 3 लाख रुपए
  • ग्राम गुढ़ा में पानी की टंकी निर्माण एवं पाईप लाईन बदलने का निर्माण के लिए 88 लाख रुपए

शिलान्यास

  • ग्राम पंचायत संतोकपुरा में गुढ़ा में भारतसिह जी के घर से चामुंडा माता जी मन्दिर तक सी सी रोड व नाले के ऊपर पुलिया निर्माण कार्य के लिए 22.73 लाख रुपए
  • कीरों का खेड़ा में सड़क, नाली व पुलिया के निर्माण कार्य के लिए 22 लाख रुपए
  • कीर खेड़ा में स्नानघर निर्माण कार्य के लिए 3 लाख रुपए

विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण

मंत्री जाट रविवार को मांडल विधान सभा क्षेत्र के आटूण में सुबह 9 बजे, ठगों का खेडा में सुबह 10 बजे, हजारी खेड़ा में सुबह 11 बजे, बोरडा में दोपहर 12 बजे, काणोली में 1 बजे, गठिला खेडा में 2 बजे, नया समेलिया में 3 बजे और बीड का खेड़ा में शाम 4 बजे जनसम्पर्क कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

Reporter- Dilshad Khan

Trending news