Bhilwara news: मांडलगढ़ में ग्राम पंचायत और भूमाफिया का गठजोड़, जानें आखिर कैसे कर दिया खेला?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2108528

Bhilwara news: मांडलगढ़ में ग्राम पंचायत और भूमाफिया का गठजोड़, जानें आखिर कैसे कर दिया खेला?

Bhilwara news: भीलवाड़ा के मांडलगढ़ के बीगोद कस्बे में भूमाफिया ओर ग्राम पंचायत की मिली भगत से खेला किया गया है. बता दें कि कस्बे की कृषि युक्त भूमि पर भूमाफियाओं ने सैकड़ों प्लाट काट दिए हैं. स्टाम्प पेपर पर करोड़ों रुपए में बेच दिए हैं.

Bhilwara news: मांडलगढ़ में ग्राम पंचायत और भूमाफिया का गठजोड़, जानें आखिर कैसे कर दिया खेला?

Bhilwara news:  भीलवाड़ा के मांडलगढ़ के बीगोद कस्बे में भूमाफिया ओर ग्राम पंचायत की मिली भगत से सरकार को लाखों के राजस्व का चूना लगाने का एक नया खेल सामने आया है,यहां बीगोद कस्बे की कृषि भूमि में भूमाफिया ने सैकड़ों प्लॉट काट कर स्टाम्प पेपर पर करोड़ों रुपए में बेच दिए हैं, इन प्लॉट पर कई लोगों ने तो पक्के मकान बना कर रहवास भी शुरू कर दिया है.

भूमाफिया ने राजस्व विभाग से कृषि भूमि का अवासीय भू परिवर्तन नहीं कराया हैं,जिससे प्लॉट खरीददार अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे है,इस मामले में मांडलगढ़ के उपखण्ड अधिकारी ने यहाँ कृषि भूमि पर बनी एक कथित कॉलोनी के खातेदार अनिल कुमार मूंदड़ा के खिलाफ प्रसंज्ञान लेते हुए.

 कार्रवाई शुरू कर दी हैं

दूसरी ओर इन खातेदारी कृषि भूमि पर नियम विरुद्ध बसाई गई कॉलोनी में भूमाफिया ओर ग्राम पंचायत ने मिली भगत कर सरकारी राशि से करीब 50 लाख की लागत से सीमेंट की सड़कें बना डाली, ग्राम पंचायत ने इस घपले को छुपाने के लिए निर्मित सीमेंट की सड़कों के कार्य स्थल पर योजना ओर लागत के प्रदर्शन बोर्ड तक नहीं लगाए हैं,कॉलोनी में घटिया सीमेंट कंक्रीट की बनाई गई सड़कों में दरारें पड़ने लगी हैं.

 पंचायत प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई..

वहीं, पंचायत समिति के सहायक अभियंता सहित जिम्मेदारों ने निजी खातेदार की कृषिभूमि पर बनी इन सड़कों का मेजरमेंट कर पंचायत द्वारा लाखों की राशि का भुगतान संवेदक को कर दिया गया हैं.इस मामले को लेकर बीगोद के सामाजिक कार्यकर्ता मुनीर लुहार ने भीलवाड़ा कलक्टर को शिकायत कर कृषि भूमि पर अवैध प्लॉट बेचने वाले ओर पंचायत प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की हैं.

ये भी पढ़ें- फरवरी का महागोचर आज, शाम 4 बजे के बाद से इन राशियों को मिलेगी तरक्की और मोटी सैलरी

 

Trending news