भीलवाड़ा में छाई काली घटा, झमाझम बरसे मेघ...कोठारी नदी में पानी की हुई अच्छी आवक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1757706

भीलवाड़ा में छाई काली घटा, झमाझम बरसे मेघ...कोठारी नदी में पानी की हुई अच्छी आवक

भीलवाड़ा न्यूज: राजस्थान में मानसून ने दस्तक दे दी है. कोटडी क्षेत्र में जमकर बारिश हुई. बारिश की वजह से एनीकट छलक उठे. वहीं कोठारी नदी में पानी की आवक भी अच्छी हुई है.

भीलवाड़ा में छाई काली घटा, झमाझम बरसे मेघ...कोठारी नदी में पानी की हुई अच्छी आवक

Jahazpur,Bhilwara: कोटडी उपखंड क्षेत्र के गांवों में अल सुबह हुई तेज झमाझम बारिश से जलाशयों में पानी की आवक हुई. वहीं एनीकटों पर चादर चलने लगी. क्षेत्र की कोठारी नदी में पानी की अच्छी आवक हुई. जिसे देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जलाशयों पर पहुंचने लगी. वहीं झमाझम बारिश से खेतों में पानी भर गया.

सभी जलाशयों में पानी की अच्छी आवक

बुधवार अल सुबह करीब डेढ़ घंटे तक हुई झमाझम बारिश से गलियां व सड़कें दरिया बन गई.  क्षेत्र के छोटे बड़े सभी जलाशयों में पानी की अच्छी आवक हुई. ढेलाणा के शिव सागर तालाब पर बना एनीकट इस मौसम में पहली बार छलका. जिस पर सुबह करीब 3 इंच तक चादर चली. जिसका पानी तालाब में जा रहा है.

एनीकट का एक बड़ा हिस्सा टूटा

इसके चलते तालाब में पानी की आवक हुई. वहीं दूसरी ओर ककरोलिया माफी गांव के पास कोठारी नदी पर बने एनीकट का एक बड़ा हिस्सा टूटा होने के बाद भी एनीकट पर करीब आधा फिट की चादर चल रही हैं. ग्रामीण बलराम वैष्णव ने बताया कि एनीकट करीब एक साल पहले ही टूट‌ गया, लेकिन प्रशासन व विभाग ने अब तक इसकी कोई सुध नहीं ली. जिसके चलते अब बारिश का पानी एनीकट में नहीं रुकता.

खेतों में भी पानी भरा फसलें डूबी

इसे एनीकट से निकला हुआ पानी कोठारी नदी में जा रहा है. जिसके चलते सालरिया मार्ग व कोटड़ी मार्ग पर बनी पुलिया पर पानी आने को आतुर है. खेतों में भी पानी भरा हुआ है, जिससे फसलें डूबी हैं. सुबह से ही क्षेत्र में बादलों ने आसमान में डेरा डाला हुआ है और आसमान में काली घटा छाई हुई है.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather News: राजस्थान में आफत बनकर बरस रहे बादल, इन जिलों में भारी का अलर्ट

यह भी पढ़ेंः आम खाने वाले इन बातों का रखें ध्यान, वरना हो जाएगी परेशानी

Trending news