भीलवाड़ा में रस्सी के सहारे पुलिया पार करना जोखिम भरा, राज्यमंत्री ने ली सुध, पुल के लिए पास किए 4 करोड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1800308

भीलवाड़ा में रस्सी के सहारे पुलिया पार करना जोखिम भरा, राज्यमंत्री ने ली सुध, पुल के लिए पास किए 4 करोड़

Bhilwara news: भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी में रस्सी के सहारे बहते पानी के बीच जान जोखिम में डालकर विधार्थी अपना भविष्य संवारने के लिए स्कूल जाने की समस्या तथा वर्षों से कांटी- घेवरिया मार्ग पर खाल पर पुलिया नहीं होने की समस्या का दंश झेल रहे बच्चों की मंत्री ने सुध ली.

भीलवाड़ा में रस्सी के सहारे पुलिया पार करना जोखिम भरा, राज्यमंत्री ने ली सुध, पुल के लिए पास किए 4 करोड़

Bhilwara news: भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी में रस्सी के सहारे बहते पानी के बीच जान जोखिम में डालकर विधार्थी अपना भविष्य संवारने के लिए स्कूल जाने की समस्या तथा वर्षों से कांटी- घेवरिया मार्ग पर खाल पर पुलिया नहीं होने की समस्या का दंश झेल रहे ग्रामीणों की समस्या को आखिर देर रात जानने के लिए  राज्य मंत्री धीरज गुर्जर अधिकारी के काफिले के साथ कांटी - घेवरिया खाल पर पहुंचे .

 कांटी - घेवरिया  पहुंचकर  राज्य मंत्री धीरज गुर्जर ने रात को कल- कल बहते पानी की ध्वनि के बीच स्कूल जाने वाले छात्रों और पुलिया नहीं होने से परेशान ग्रामीणों की पीड़ा को समझी तथा मौके पर ही अधिकारियों को तुरंत समस्या के समाधान के निर्देश दिए.वही राज्यमंत्री गुर्जर ने माना कि उनके विधानसभा क्षेत्र में नौनिहाल बहते पानी के बीच से निकलकर जा रहे हैं थे.

विदित रहे की नौनिहालों एवं ग्रामीणों की इस परेशानी को लेकर ज़ी मीडिया में प्रमुखता से मुद्दा उठाया हुआ था इसके बाद राज्य मंत्री धीरज गुर्जर और प्रशासन के आला अधिकारी हरकत में आए तथा बुधवार देर रात को मौके पर पहुंचकर हालात जाने है.

राज्य मंत्री के आने पर उमड़ा हुजूम ,पुल निर्माण की जगी आस

राज्य मंत्री धीरज गुर्जर और विभागीय अधिकारियों के आने की सूचना पर बड़ी संख्या में लोग देर रात को काटी -घेवरिया खाल के दोनों छोर पर जमा हो गए. ग्रामीणों ने बालाजी के यहां पर भी राज्यमंत्री गुर्जर से बिजली कनेक्शन करवाए जाने की मांग की. इस पर राज्य मंत्री धीरज गुर्जर ने अपने निजी खर्चे से बिजली कनेक्शन करवाए जाने की घोषणा की है.

राज्य मंत्री ने किया ग्रमाीणों को संबोधित
वहीं देर रात को बालाजी के यहां पर गुर्जर ने ग्रामीणों को संबोधित किया तथा कहा कि जो कह दिया वह कर दिया . वह सुख- दुख में उनके साथ खड़े है, हर समस्या का समाधान करना उनकी प्राथमिकता है.

पुल के लिए 4 करोड़ की राशि की पास
राज्य मंत्री धीरज गुर्जर ने माना कि विद्यार्थी किस तरह से अपनी जान जोखिम में डालकर खाल पार कर रहे हैं . इसी को लेकर उन्होंने कांटी - घेवरिया खाल पर पुलिया निर्माण के लिए डिस्ट्रिक्ट्स मिनरल फंड से 4 करोड़ की राशि स्वीकृत है. 5 दिन में टेंडर प्रक्रिया पूरी कर एक माह में काम शुरू करने के निर्देश अधिकारी को दे दिए. वही अस्थाई व्यवस्था के लिए पानी के बहाव के बीच पाइप रखकर आवागमन सुचारू करने के निर्देश पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को दिए गए हैं. 

ये रहे मौजूद
राज्यमंत्री देवी गुर्जर के साथ प्रशिक्षु आईएएस गौरव बुडानिया, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी नरेंद्र चौधरी, पी डब्ल्यू एन सोहन लाल बेरवा, कोटडी पुलिस उपाधीक्षक श्यामसुंदर बिश्ननोई ,तहसीलदार रामजी लाल गुर्जर मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- 

मॉडलिंग के दिनों में ऐश्वर्या राय ने इतने लोगों को किया डेट! फेमस हुईं तो छूटते गए रिश्ते

Trending news