Bhilwara News: भू-माफियाओं के खिलाफ कलेक्ट्री पर प्रदर्शन, चपरासी कॉलोनी में हंगामा
topStories1rajasthan1464465

Bhilwara News: भू-माफियाओं के खिलाफ कलेक्ट्री पर प्रदर्शन, चपरासी कॉलोनी में हंगामा

राजस्थान के भीलवाड़ा में संयुक्त संघर्ष समिति गायत्री नगर ने आज जिला कलेक्ट्री पर प्रदर्शन करते हुए मेवाड़ टैक्सटाइल मिल से चपरासी कॉलोनी गायत्री नगर 100 फीट रोड बनाने की मांग के पीछे भूमाफियाओं की साजिश बताते ज्ञापन सौंपा.

Bhilwara News: भू-माफियाओं के खिलाफ कलेक्ट्री पर प्रदर्शन, चपरासी कॉलोनी में हंगामा

Bhilwara News: संयुक्त संघर्ष समिति गायत्री नगर ने आज जिला कलेक्ट्री पर प्रदर्शन करते हुए मेवाड़ टैक्सटाइल मिल से चपरासी कॉलोनी गायत्री नगर 100 फीट रोड बनाने की मांग के पीछे भूमाफियाओं की साजिश बताते ज्ञापन सौंपा.

गायत्री नगर चपरासी कॉलोनी क्षेत्र के लोगों ने महिलाओं के साथ आज कलेक्ट्री पहुंचकर भू माफिया के दबाव में 100 फिट रोड नहीं बनाने की मांग की. प्रतिनिधिमंडल की अगवानी करने वाले माधव राज जोशी ने कहा कि गायत्री नगर और चपरासी कॉलोनी नगर परिषद से स्वीकृत है और यहां ढाई सौ परिवार वर्तमान में रह रहे हैं जब यह कॉलोनी बसाई गई तब नक्शे में 40 फीट का रोड बताया गया, लेकिन नगर परिषद की लापरवाही से रोड 20 फिट का ही बना.

तत्कालीन नगर विकास न्यास अध्यक्ष रामपाल शर्मा ने भी इस मार्ग को विस्तारित करने का प्रयास किया लेकिन समझौते के आधार पर कार्रवाई की बात कही तब लोगों ने अपनी असहमति व्यक्त की जिससे मार्ग का चौड़ीकरण नहीं हो सका. अब भू माफियाओं अपनी जमीन की कीमतें बढ़ाने के लिए इस मार्ग को बनाने पर जोर दे रहे हैं प्रदर्शन करवा रहे हैं लेकिन इस क्षेत्र के रहने वाले ढाई सौ परिवार मार्ग के चौड़ीकरण की आवश्यकता नहीं समझते इस मार्ग को पर्याप्त बता रहे हैं.

यह भी पढे़ं- गर्लफ्रेंड के न नहाने से दुखी हुआ बॉयफ्रेंड, बोला- बदबू आती है, 2-2 हफ्तों तक नहीं नहाती

जोशी ने कहा कि अगर सड़क बनाई जाती है तो पहले मेवाड़ टैक्सटाइल मिल से चित्तौड़ रोड पुराने प्राइवेट बस स्टैंड तक इस सड़क को बनाए इसके बाद इस मार्ग को हाथ में ले लेकिन इससे पहले सुखाड़िया नगर में उन्हें भूखंड दें और एक - एक करोड़ का मुआवजा भी दिया जाए, इसके अलावा इन लोगों ने एक शर्त और भी रखी की भूखंड और मुआवजा देने के 6 माह बाद जब तक मकान नहीं बन जाते यह अपने मकान छोड़कर नहीं जाएंगे.

 

Trending news