भीलवाड़ा में जन्मा बंदर की संरचना जैसा नवजात, डॉक्टर और परिजन भी हैरान
Advertisement

भीलवाड़ा में जन्मा बंदर की संरचना जैसा नवजात, डॉक्टर और परिजन भी हैरान

राजस्थान के भीलवाड़ा के पारोली सामुदायिक चिकित्सालय पारोली में प्रसव हेतु आई महिला ने असामान्य शारीरिक संरचना बड़ी-बड़ी और काली आंखें, खड़े कान तथा बंदर जैसे मस्तिष्क के आकार के बच्चे को जन्म दिया है.

भीलवाड़ा में जन्मा बंदर की संरचना जैसा नवजात, डॉक्टर और परिजन भी हैरान

Jahazpur, Bhilwara News: पारोली सामुदायिक चिकित्सालय पारोली में प्रसव हेतु आई महिला ने असामान्य शारीरिक संरचना बड़ी-बड़ी और काली आंखें, खड़े कान तथा बंदर जैसे मस्तिष्क के आकार के बच्चे को जन्म दिया है.

जानकारी के अनुसार, क्षेत्र के छीतर सिंह जी का खेड़ा से प्रसव पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. परिजन नन्ही खुशी आने के इंतजार में बांट जोह रहे थे लेकिन जैसे ही प्रसूता की कोख से नवजात बाहर निकला चिकित्सा कर्मी तथा परिजन चकित रह गए.

यह भी पढ़ें- गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाएंगे सुरेंद्र सिंह जाड़ावत! जानें क्यों

 

महिला ने असामान्य आकार के बंदर जैसी संरचना के नवजात को जन्म दिया है, जिसका वजन 3 किलोग्राम था. प्रसव के बाद महिला की हालत ठीक बताई गई है जबकि बंदर जैसी संरचना के हुए नवजात ने 1 दिन बाद दम तोड़ दिया है.

क्या कहना है डॉक्टरों का
चिकित्सकों ने बताया कि इस तरह के बच्चे स्पाइनल बायो फिडा नामक बीमारी के होने से होते हैं, जिसके कारण रीढ़ की हड्डी और मस्तिष्क का पूर्ण विकास नहीं हो पाने से होता है.

यह भी पढ़ें- भीलवाड़ा में पारिवारिक कलह की सनक कलयुगी बेटे पर हुई हावी, मां के सीने पर किए 83 वार

 

पढ़ें भीलवाड़ा की यह भी खबर

भीलवाड़ा में पारिवारिक कलह की सनक कलयुगी बेटे पर हुई हावी, मां के सीने पर किए 83 वार

 

Bhilwara crime news: भीलवाड़ा शहर के उपनगर पुर में गुरुवार को दिनदहाड़े दिल दहला देने वाली घटना सामने आई. पारिवारिक कलह के चलते एक कलयूगी बेटे ने अपनी ही माँ को चाकू से गोद कर मौत के घाट उतार दिया. शुक्रवार सुबह जब महिला के शव का एमजी अस्पताल में पोस्टमार्टम हुआ तो महिला के शरीर पर घाव देख कर डॉक्टर भी सन्न रह गए. बेटे ने मां के शरीर पर 83 वार किए जिससे उसकी मौत हुई.

पुर थाना प्रभारी पूरणमल मीणा ने बताया कि गुरुवार को पुर के विश्नौई मोहल्ले में रहने वाले शंकर लाल विश्नौई की पत्नी मंजू (45) की उसी के बेटे सुनील विश्नौई (22) ने चाकू से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी. वारदात के समय मृतका की सास घर के बाहर बैठी थी, जबकि पति शंकर लाल सब्जी लेने गया हुआ था. घर में मंजू व उसका बेटा सुनील दोनों थे. पुलिस ने शव को कब्जे में कर एमजी अस्पताल की मोर्चरी भिजवा दिया. 

Trending news