राजस्व मंत्री रामलाल जाट बोले- राजस्थान में भाजपा 'लाल डायरी' की राजनीति कर रही, एक सोची समझी साजिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1802910

राजस्व मंत्री रामलाल जाट बोले- राजस्थान में भाजपा 'लाल डायरी' की राजनीति कर रही, एक सोची समझी साजिश

राजस्व मंत्री रामलाल जाट (Ramlal Jat) ने प्रदेश में चल रहे लाल डायरी (Lal Diary) की राजनीति (Rajasthan politics) और संस्कारित शिक्षा के विषय में मीडिया के सामने खुलकर अपने विचार व्यक्त किए.

राजस्व मंत्री रामलाल जाट बोले- राजस्थान में भाजपा 'लाल डायरी' की राजनीति कर रही, एक सोची समझी साजिश

Bhilwara News: राजस्व मंत्री रामलाल जाट (Ramlal Jat) ने प्रदेश में चल रहे लाल डायरी (Lal Diary) की राजनीति (Rajasthan politics) और संस्कारित शिक्षा के विषय में मीडिया के सामने खुलकर अपने विचार व्यक्त किए. सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत के दौरान मंत्री जाट ने कहा कि राजस्थान में भाजपा लाल डायरी (Lal Diary) की जो राजनीति कर रही है वह एक समझी साजिश है.

राजस्थान में भाजपा लाल डायरी की राजनीति कर रही

उन्होंने कहा कि भाजपा राजेंद्र गुढ़ा के जरिए इस साजिश को अंजाम देने का नाकाम प्रयास कर रही है. भाजपा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की लोक कल्याणकारी योजनाओं से इतनी घबरा रही है कि वह प्रदेश का भाई चारा खत्म कर कर क्षेत्रवाद को पनपने का काम कर रही है.

भाजपा कल्याणकारी योजनाओं से घबरा गई- रामलाल जाट

भाजपा में देश को एक रखने की हिम्मत नहीं है आज राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकालकर देश को एक करने का काम कर रहे हैं, लेकिन भाजपा पूरे देश को मणिपुर जैसी आग में धकेलने का प्रयास कर रही है. आज देश में मोदी सरकार की जो नीतियां है वह सिर्फ भारत को तोड़ने का काम कर रही है. कांग्रेस इंडिया को बचाना चाहती है इंडिया को बढ़ाना चाहती है. कांग्रेस भारत को वासुदेव कुटुम की भावना के साथ आगे ले जाना चाहती है लेकिन भाजपा सांप्रदायिकता की राजनीति कर कर देश में जहर घोलने का काम कर रही है.

BJP देश में जहर घोलने का काम कर रही- रामलाल जाट

उन्होंने भीलवाड़ा के विषय में चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा भीलवाड़ा को छोटानागपुर कहती है और उसी तर्ज पर यहां सांप्रदायिक दंगे करवाए जाते हैं भाजपा कभी नहीं चाहती कि इस शहर में शांति कायम रहे और भाजपा की इसी नीति की वजह से यहां व्यापारियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा भाजपा के षड्यंत को जब तक जनता समझती है तब तक यह लोग अपना खेल कर चुके होते हैं और उसके कारण आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भीलवाड़ा आए थे तब उन्होंने वोट लेने के लिए कहा एमएसपी (MSP) क्या होता है मोदी की सरकार बनी को आम जनता को इसका फायदा मिलेगा लेकिन सरकार भी बन गई और हकीकत सबके सामने है. यह सरकार न सिर्फ आम जनता की विरोधी है बल्कि किसानों की विरोधी भी साबित हुई है.

उन्होंने इस दौरान कहा कि राजस्थान का विकास करना है तो शिक्षा को महत्व देना होगा सांप्रदायिकता की राजनीति से ऊपर उठ कर विकास की राजनीति की ओर आना होगा जिसकी शुरुआत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की है. वह चाहते हैं कि 2030 तक राजस्थान प्रदेश देश का नंबर वन स्टेट बन कर उभरे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Free Mobile Yojana: राजस्थान फ्री स्मार्ट फोन योजना की सूची में जांचे अपना नाम, जानिए स्मार्टफोन लेने की पूरी प्रक्रिया

उन्होंने कहा की व्यवसायिक शिक्षा को मुख्यमंत्री गहलोत ने महत्व दिया है अब आने वाले वक्त में कानून, स्वास्थ्य और पर्यावरण की शिक्षा को भी कंपलसरी करवाने का प्रयास किया जाएगा. इसे ऐच्छिक के तौर पर नहीं पढ़ाया जाए. ऐसी कोशिश की जाएगी ताकि रोजमर्रा की जो दैनिक चीजें हैं उसके बारे में बच्चों को शुरुआती दौर से ही सिखाया जाए, ताकि नियमों भी ना टूटे और पुलिस मुकदमों में भी कमी आए. उन्होंने कहा शिक्षा में बढ़ोतरी तो हुई है लेकिन संस्कारित शिक्षा में कमी आई है इसलिए अब हम शिक्षा के साथ-साथ संस्कारों की शिक्षा देने का भी प्रयास करेंगे ताकि देश में मजबूती आए.

लाल डायरी के विषय में मंत्री जाट ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा के गहलोत सरकार की हर योजना का रंग लाल है महंगाई में राहत देने का काम मुख्यमंत्री ने इन कैंपों के माध्यम से किया उसका रंग भी लाल था गैस सिलेंडर जो कि ₹500 में दिया जा रहा है वह भी लाल है और हमारे लिए लाल एक अच्छा कलर है लेकिन भाजपा इसी लाल कलर से बौखलाई हुई है राजेंद्र गुढ़ा के जरिए भाजपा लाल डायरी की जो राजनीति कर रही है वह एक षड्यंत्र का हिस्सा है।
वही इस दौरान उन्होंने 31 जुलाई को आयोजित होने वाली कावड़ यात्रा के संबंध में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि माण्डल तालाब की पाल से शुरू होकर कावड़ यात्रा हर वर्ष की भाँति इस बार भी भीलवाड़ा शहर में स्थित हरणी महादेव मंदिर पहुँच के संपन्न होगी।

Trending news