Bhilwara news: भीलवाड़ा के बँटी ने बढ़ाया देश का मान, बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता में जीता गोल्ड और सिल्वर मेडल
Advertisement

Bhilwara news: भीलवाड़ा के बँटी ने बढ़ाया देश का मान, बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता में जीता गोल्ड और सिल्वर मेडल

Bhilwara today news: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में बॉडीबिल्डिंग के क्षेत्र में भीलवाड़ा ही नहीं राजस्थान और भारत का नाम दुनिया भर में रोशन करने वाले बंटी डायर के गोल्ड और सिल्वर मेडल जीत के भीलवाड़ा लौटने पर भव्य स्वागत किया गया. 

Bhilwara news:  भीलवाड़ा के बँटी ने बढ़ाया देश का मान, बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता में जीता गोल्ड और सिल्वर मेडल

Bhilwara news: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में बॉडीबिल्डिंग के क्षेत्र में भीलवाड़ा ही नहीं राजस्थान और भारत का नाम दुनिया भर में रोशन करने वाले बंटी डायर के गोल्ड और सिल्वर मेडल जीत के भीलवाड़ा लौटने पर भव्य स्वागत किया गया. बंटी बताते है कि करीब 8 साल पहले महज दो हजार रुपए महीने के वेतन पर जिम में काम करते थे, लेकिन लगातार पदक जीतने से शहर के कई बॉडी बिल्डर युवाओं को प्रशिक्षण देते हुए रोल मॉडल बने हैं. बंटी ने ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी में ब्रॉन्ज, ऑल इंडिया पुलिस बॉडी बिल्डिंग 2019 में गोल्ड, ऑल इंडिया पुलिस बॉडी बिल्डिंग 2021 में गोल्ड, ऑल इंडिया पुलिस बॉडी बिल्डिंग 2023 में गोल्ड मैडल जीता है. 

हाल ही में उन्होंने कनाड़ा में आयोजित वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में राजस्थान पुलिस के हेड कांस्टेबल होने के नाते भारतीय पुलिस बॉडी बिल्डिंग टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए गोल्ड और सिल्वर मेडल जीता है. बंटी ने इस प्रतियोगिता में बॉडी बिल्डिंग फिजिक्स में गोल्ड और बॉडी बिल्डिंग ओपन कैटेगिरी में सिल्वर जीता है. कोटा रोड स्थित सांगानेरी गेट के पास रहने वाले बंटी के यहां तक पहुंचने की कहानी संघर्ष भरी है. बंटी के पिता रमजान मोहम्मद फल बेच कर परिवार चलाते थे तो बंटी ने परिवार की जरूरत के लिए जिम में नौकरी शुरू की, खाली समय में जिम में कसरत कर बॉडी बनाने लगा. 

यह भी पढ़े- Banswara: मानगढ़ धाम से राजस्थान और MP की 72 सीटों का साधने की जुगत में लगे हैं राहुल गांधी...?

साथ ही कॉलेज की पढ़ाई के दौरान ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी में गोल्ड मैडल जीत लिया तो स्पोर्ट्स कोटे में राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पद पर चयन हो गया. इसके बाद ऑल इंडिया लेवल पर मेडल जीता तो दो महीने के बाद ही हेड कांस्टेबल के पद पर प्रमोट कर दिए गए. बंटी बॉडी बिल्डिंग से पुलिस में नौकरी पाने वाले राजस्थान में दूसरे खिलाड़ी हैं. हेड कांस्टेबल बनने में एक पुलिसकर्मी को 15 साल लगते हैं, वहीं बंटी ने दो माह में ही यह योग्यता हासिल कर ली. अब एएसआई बनने की तैयारी है. गोल्ड और सिल्वर जीत कर भारत का नाम दुनिया भर में रोशन करने वाले बँटी का शहर ने आगमन फ़ुल माला और साफ़ो से लाद कर किया गया. सभी समाज के लोगो ने बँटी की हौसला अफजाई की और बधाई दी.

 

Trending news