कांवाखेड़ा रोड़ पर 900 से अधिक गड्ढ़े भरने हेतु न्यायालय में परिवाद पेश, 4 जुलाई को किया जवाब तलब
Advertisement

कांवाखेड़ा रोड़ पर 900 से अधिक गड्ढ़े भरने हेतु न्यायालय में परिवाद पेश, 4 जुलाई को किया जवाब तलब

कांवाखेड़ा से दादीधाम जाने वाले मार्ग पर 900 से अधिक गड्ढ़ो को भरने हेतु कुमुद विहार निवासी पर्यावरणविद् बाबूलाल जाजू द्वारा अधिवक्ता आजाद शर्मा के मार्फत स्थाई लोक अदालत में निशुल्क परिवाद पेश किया. साथ ही आज इस संबंध में स्थानीय लोगों द्वारा जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन भी किया गया.

कांवाखेड़ा रोड़ पर 900 से अधिक गड्ढ़े भरने हेतु किया जवाब तलब.

Bhilwara: शास्त्रीनगर के समीप कांवाखेड़ा से दादीधाम जाने वाले मार्ग पर 900 से अधिक गड्ढ़ो को भरने हेतु कुमुद विहार निवासी पर्यावरणविद् बाबूलाल जाजू द्वारा अधिवक्ता आजाद शर्मा के मार्फत स्थाई लोक अदालत में निशुल्क परिवाद पेश किया. साथ ही आज इस संबंध में स्थानीय लोगों द्वारा जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन भी किया गया.

जाजू ने परिवाद में बताया कि इस रोड़ पर 4 माह पहले सिवरेज का कार्य हुआ था. उसके पश्चात् अनेक बार क्षेत्रवासियों के निवेदन के बाद भी रोड़ के गड्ढ़े नहीं भरे जाने से यहां से गुजरने वाले लगभग 25 हजार लोगों को प्रतिदिन समस्या का सामना करना पड़ रहा है. यहां पर अनेक लोगों दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं. जाजू ने बताया कि क्षेत्रवासियों द्वारा इस सड़क मार्ग को ठीक कराने हेतु पूर्व में प्रदर्शन भी किया था परंतु जिला प्रशासन द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया.

 जाजू ने बताया कि कावा खेड़ा, सोनी हॉस्पिटल, यमुना विहार, पंचवटी, ओडो का खेड़ा, हाउसिंग बोर्ड, कुमुद विहार, आदित्य विहार और स्मृति वन जाने वाले मार्ग पर गड्ढे नहीं भरे जाने से दिन भर 200 मीटर के मार्ग में धूल उड़ती रहती है, जिससे गंभीर प्रदूषण फैल रहा है.

 जाजू ने मामले में जिला कलेक्टर, आयुक्त नगर परिषद, सचिव नगर विकास न्यास, अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी, प्रोजेक्ट मैनेजर सिवरेज रूडीप और सिवरेज ठेकेदार को मामले में पक्षकार कायम करते हुए दिनांक 04.06.2022 को उपस्थित होकर जवाब तलब किया है.

ये भी पढ़ें- भीलवाड़ा में फिर सामने आई परिवहन विभाग की बड़ी लापरवाही, आपस में भिड़े लगातार 3 ट्रक

रुडिप के अधिकारी सूर्य प्रकाश संचेती ने कहा किस समस्या के सामने आने के बाद सीवरेज की ओर से काम के प्रति तत्परता दिखाते हुए जल्द ही इस काम को पूर्ण कराए जाने का आश्वासन दिया गया है नियमों के चलते कुछ देरी जरूर हुई लेकिन अब सीवरेज के द्वारा इस मार्ग पर जो खुदाई की गई थी उसके कार्य को पूर्ण कराया जाएगा उसके अलावा जो भी कार्य अधूरे हैं वह संबंधित एजेंसी करवाएगी.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news