सहाड़ा के गंगापुर सहकारी समिति में यूरिया खाद लेने के लिए लगी किसानों की कतारें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1277665

सहाड़ा के गंगापुर सहकारी समिति में यूरिया खाद लेने के लिए लगी किसानों की कतारें

फसलों में यूरिया खाद देने के लिए किसान क्रय विक्रय सहकारी समिति और ग्राम सेवा सहकारी समिति में खाद लेने के लिए पहुंच रहे हैं. 

सहाड़ा के गंगापुर सहकारी समिति में यूरिया खाद लेने के लिए लगी किसानों की कतारें

Sahara: समूचे सहाड़ा क्षेत्र में बरसात के थम जाने के बाद किसान फसलों में खाद देने के लिए सहकारी समिति में यूरिया खाद लेने पहुंच रहे हैं. यूरिया खाद लेने के लिए किसानों की सहकारी समिति परिसर में लंबी कतारें लगी हुई हैं. वहीं, सहकारी समिति गंगापुर में यूरिया खाद किसानों के लिए उपलब्ध करवाया जा रहा है.

सहाड़ा क्षेत्र के किसान वर्दीचंद जाट, रामचंद्र गुर्जर ने बताया कि फसलों की बुवाई के बाद लगातार बरसात का दौर चल रहा था. विगत 2 दिन से बरसात का दौर थमने के कारण अब खेतों में फसलों की खुदाई व खाद देने का कार्य शुरू हो गया. फसलों में यूरिया खाद देने के लिए किसान क्रय विक्रय सहकारी समिति और ग्राम सेवा सहकारी समिति में खाद लेने के लिए पहुंच रहे हैं. 

यह भी पढे़ं- शिव मंदिर के तालाब में अठखेलियां करते नजर आए नाग-नागिन, वीडियो हुआ वायरल

गंगापुर क्रय विक्रय सहकारी समिति में यूरिया खाद लेने के लिए किसानों की लंबी कतारें लगी हुई है. किसानों ने बताया कि 2 दिन से बाऊका मिलने के कारण खाद फसलों में दिया जा रहा है. जिसके कारण किसान यूरिया खाद क्षेत्र में किसानों को आवश्यकता है. किसान अपनी फसलों को खाद दे रहे हैं. क्षेत्र के अधिकांश किसान क्रय विक्रय सहकारी समिति और ग्राम सेवा सहकारी समिति में खाद लेने के लिए पहुंच रहे हैं.

क्या बोले गंगापुर क्रय विक्रय सहकारी समिति के कार्यवाहक व्यवस्थापक 
गंगापुर क्रय विक्रय सहकारी समिति के कार्यवाहक व्यवस्थापक देवेंद्र सिंह ने बताया कि फसलों में यूरिया खाद देने के समय के चलते क्रय विक्रय सहकारी समिति गंगापुर में यूरिया खाद के चार सौ कट्टो का स्टाक उपलब्ध करवाया गया है. यूरिया खाद की क्षेत्र में डिमांड के अनुसार कंपनी को यूरिया खाद की डिमांड भेज दी गई है. 

अति शीघ्र और यूरिया खाद क्रय विक्रय सहकारी समिति गंगापुर को उपलब्ध हो जाएगा. अति शीघ्र सहाड़ा तहसील क्षेत्र की सभी ग्राम सहकारी समितियों में यूरिया खाद और उपलब्ध करवा दिया जाएगा. गंगापुर क्रय विक्रय सहकारी समिति में यूरिया खाद लेने पहुंचे किसानों को 270 प्रति कट्टे के हिसाब से यूरिया खाद उपलब्ध कराया जा रहा है.

Reporter- Dilshad Khan

भीलवाड़ा की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश, इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

यह भी पढे़ं- बिना मेहनत के ही सफलता पाते हैं कुंडली में यह 5 योग पाने वाले लोग, जानें कितने भाग्यशाली आप

यह भी पढे़ं- जोधपुर में झमाझम बारिश, कई ट्रेनें रद्द, कई का रूट बदला, यहां जानिए पूरी लिस्ट

 

Trending news